Thursday, June 6, 2024
बस्ती मण्डल

जयन्ती पर याद किये गये प्रखर समाजवादी पूर्व सांसद वृजभूषण तिवारी

बस्ती । समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता डा. राम मनोहर लोहिया के शिष्य पूर्व सांसद वृजभूषण तिवारी को उनके 82 वे जन्म दिन पर याद किया गया। शुक्रवार को सपा नेता वृजेश मिश्र के संयोजन में बनकटा स्थित वृद्धा आश्रम पर वृद्ध जनों में फल आदि का वितरण कर पूर्व सांसद वृजभूषण तिवारी को नमन् किया गया।
पूर्व सांसद वृजभूषण तिवारी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुये वृजेश मिश्र ने कहा कि छात्र जीवन से ही समाजवादी विचारधारा को आगे बढाने वाले श्री तिवारी विद्वान होने के साथ ही अति सहज थे। कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि ऐसे महान व्यक्त्तिव का मार्ग दर्शन मिला। वे समाजवाद की चलती फिरती पाठशाला थे। उन्होने आखिरी सांस तक समाजवादी विचारधारा को मजबूत करने में जो योगदान दिया इसके लिये वे सदैव याद किये जायंेंगे। नयी पीढी को उनके विचारों से प्रेरणा लेनी चाहिये। कहा कि डा. राम मनोहर लोहिया के प्रिय शिष्य वृजभूषण तिवारी इतने सहज थे कि सांसद होने के बाद भी पैदल घर से निकल पड़ते। रिक्शे पर बैठकर चल देते। ऐसे महान व्यक्तित्व से प्रेरणा लेकर आगे बढने की जरूरत है। उन्होने मुझे पुत्रवत स्नेह दिया। वे युवा पीढी में समाजवाद का भविष्य देखते थे। युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिये कि विचारधारा के स्तर पर किस प्रकार से कोई साधारण युवा मार्ग दर्शक बन सकता है।
पूर्व सांसद वृजभूषण तिवारी को नमन् करने वालों और फल और वस्त्र वितरण में मुख्य रूप से अनिल कुमार चौधरी, प्रेम प्रकाश चौधरी, रामदीन यादव, सत्यम, विश्वनाथ चतुर्वेदी, दुर्गेश मिश्र, अखिलेश मिश्र, सर्वेश मिश्र, संजय उपाध्याय, सुन्दरम, शकील अहमद आदि ने योगदान दिया।