Thursday, February 22, 2024
बस्ती मण्डल

सदैव बनी रहेगी फार्मासिस्टों की उपयोगितार-डा आलोक रंजन

बस्ती। विश्व फार्मासिस्ट दिवस के उपलक्ष्य में डा. वी. के. वर्मा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस बसुआपार बढ़नी में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर डिप्लोमा इन फार्मेसी के प्रथम और अंतिम वर्ष के परीक्षा में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित भी किया गया।
कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुये करते हुये पूर्व विधानसभा प्रत्याशी एवं निदेशक डा आलोक रंजन वर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य की देखभाल हर इंसान के जीवन का सबसे जरूरी हिस्सा है, ऐसे में फार्मासिस्ट हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, स्वास्थ्य देखभाल और समग्र कल्याण में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं.उनकी भूमिका केवल दवायें वितरित करने से कहीं आगे तक फैली हुई है। उन्होने छात्रों से कहा कि वे पूरी लगन से शिक्षा प्राप्त कर चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में योगदान देें।
प्राचार्य पवन कुमार गुप्ता ने कहा कि फार्मेसिस्ट विश्व स्वास्थ्य सेवाओं में अहम भूमिका निभाते हैं, औषधीय उत्पादों के विनिर्माण, विपणन और उपयोग की प्रक्रिया में शामिल होते हैं, जिससे समाज के सदस्यों को सुरक्षित और प्रभावी दवाएं प्राप्त होती हैं। उनकी भूमिका सदैव बनी रहेंगी।
कार्यक्रम में प्रवक्ता घनश्याम यादव, भूपेंद्र चौधरी, लाइब्रेरियन श्रीमती शिवा उपाध्याय, वीरेंद्र कुमार वर्मा, ओमप्रकाश वर्मा, विनोद चौधरी, राजू के साथ की छात्र मौजूद रहे।