Friday, February 23, 2024
बस्ती मण्डल

राजन इंटरनेशनल एकेडमी में शिक्षक अभिभावक गोष्ठी संपन्न, एमडी शिखा चतुर्वेदी ने खुद की समीक्षा

पहले सत्र में शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा की गई मेहनत का फल देखने को मिल रहा है – संजीव पाण्डेय

अभिभावकों के सुझाव पर त्वरित कार्यवाही ही गोष्ठी का मुख्य उद्देश्य- शानू एंटोनी

बस्ती। राजन इंटरनेशनल एकेडमी के दूसरे सत्र में शिक्षक अभिभावक सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यकारी निदेशक संजीव पांडेय के निर्देशन में आयोजित शिक्षक अभिभावक सम्मेलन में कक्षा प्ले वे से लेकर कक्षा यूकेजी के बच्चे अपने अभिभावको के साथ विद्यालय में अपने-अपने कक्षा अध्यापक के पास उपस्थिति दर्ज कराकर अपने बच्चों के सर्वांगीण विकास की जानकारी ली।

वही अभिभावकों ने अपने पाल्य की शैक्षिक-प्रगति स्तर को देखते हुए अपनी खुशी जाहिर करते हुए विद्यालय के प्रबन्ध निदेशिका शिखा चतुर्वेदी और प्रधानाचार्य सानू एंटोनी से मिलकर धन्यवाद दिया और कहा कि गुरू का स्थान सर्वोपरि है और इस प्रांगड़ में गुरू-शिष्य परम्परा का निर्वहन अच्छे ढंग से संचालित हो रहा है।अच्छी शिक्षा अनुशासित वातावरण से ही प्राप्त हो सकता है, जो विद्यालय के प्रबन्धतंत्र ने जारी रखा है।

विद्यालय के प्रबन्ध निदेशिका शिखा चतुर्वेदी ने अभिभावकों से बात करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि विद्यार्थियो को अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए विद्यालय दृढ संकल्पित है। विद्यार्थियो के लिए यह ऐसा समय है जो अमूल्य है। समय के अर्थ को समझना चाहिए और अपने अमूल्य समय को व्यर्थ करने के स्थान पर अथक परिश्रम करना चाहिए।

इसके साथ ही साथ प्रबन्ध निदेशिका शिखा चतुर्वेदी और प्रधानाचार्य ने सभी कक्षा अध्यापकों के पास उनकी कक्षा में जाकर बच्चो के अंदर हो विकास का निरीक्षण किया और उनके प्रदर्शन को देखकर समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को बधाई और शुभकामनाएं दी। साथ हीअभिभावकों द्वारा दिए गए सुझाव को अमल में लाने की लिए वचन बद्ध हुए, शिखा चतुर्वेदी ने कहा अभिभावकों की शिकायतें ही हमारे लिए सुझाव है और उसको अमल में लाने का हमारा पूरा प्रयास रहेगा।

विद्यालय में व्यवस्थापक की भूमिका निभा रहे डॉ संजीव पाण्डेय ने कहा की बेहतर शिक्षा के लिए विद्यालय प्रतिबद्ध है शिक्षा में किसी भी प्रकार की कमी छात्र के जीवन को प्रभावित कर सकती है अतः छात्र को विशेष रूप से प्रमुखता दी जाती है। ताकि वह अपनी बात् को हम तक पहुंचा सके, उन्होंने कहा हमारे शिक्षकों द्वारा प्रथम सत्र में की गई मेहनत का परिणाम हमें देखने को मिल रहा है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य सानू एंटोनी ने उपस्थित सभी अभिभावकगण को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम सदैव प्रयासरत रहते है कि सभी विद्यार्थी उत्कृष्ठ प्रदर्शन कर बेहतरीन परिणाम दे और यह प्रयास सदैव जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रवेश प्रक्रिया 20 जुलाई से बन्द कर दी जाएगी बच्चों की संख्या में वृद्धि के कारण नर्सरी से यूकेजी के ए बी एवं सी तीन सेक्सन कर दिया गया है। इस दौरान भारी संख्या में अभिभावक एवं शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।