Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

बेटियों को न्याय दिलाने, बृजभूषण शरण के गिरफ्तारी की मांग

बस्ती । सोमवार को भारत मुक्ति मोर्चा जिलाध्यक्ष आर.के. आरतियन के नेतृत्व में पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। मांग किया कि जन्तर मन्तर पर धरना देने वाले खिलाड़ियों की मांग मानी जाय और आरोपी बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाय।
आर.के. आरतियन ने बताया कि सूचना देने के बावजूद ज्ञापन नहीं लिया जा रहा था, लम्बे विवाद के बाद किसी तरह से प्रशासनिक अधिकारी ने ज्ञापन लिया। लोकतंत्र में यह स्थितियां दुर्भाग्यपूर्ण है।
राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजने के बाद आर.के. आरतियन ने कहा कि ओलम्पिक और एशियन पदक जीतने वाली बेटियां न्याय की मांग को लेकर पिछले 16 दिनों से धरने पर हैं किन्तु बेटी बचाओं का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से लेकर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री तक चुप है। आरोपी बृजभूषण शरण सिंह पास्को एक्ट में मुकदमा दर्ज होने के बावजूद खुले आम घूमने के साथ ही धमकियां दे रहा है। इससे स्पष्ट है कि देश में कानून और संविधान सबके लिये एक समान नहीं है। मांग किया कि आरोपी बृजभूषण शरण सिंह को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर धरना दे रही बेटियों को न्याय दिलाया जाय।
ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से ठाकुर प्रेम कुमार नन्दबंशी, राम सुमेर यादव, ओंकार शर्मा, चन्द्र प्रकाश गौतम आदि शामिल रहे।