Friday, May 17, 2024
बस्ती मण्डल

हाल मार्क हो जाने से मिट जायेगा छोटी-बड़ी दूकानों का भेद- कुन्दन वर्मा

बस्ती । गुरूवार को हाल मार्क अधिकारी आशीष कुमार शर्मा ने जनपद के लगभग 32 सर्राफा व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर परीक्षण किया और हाल मार्क से बने आभूषणों की बिक्री प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी। इसी कड़ी में प्रमुख सर्राफा व्यापारियों एवं सर्राफा एवं स्वर्ण व्यवसायी संघ के पदाधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन मार्ग पर स्थित एक होटल में बैठक किया। आशीष कुमार शर्मा ने केन्द्र सरकार के आभूषणों के सम्बन्ध में नये कानूनों की जानकारी दी। बताया कि जनपद में ही हाल मार्क लगाने की व्यवस्था हो गई है। इससे स्थानीय कारीगरों को और बेहतर रोजगार के अवसर मिलेंगे।
यह जानकारी देते हुये स्वर्ण व्यवसायी संघ के जिलाध्यक्ष कुन्दनलाल वर्मा ने बताया कि हाल मार्क प्रक्रिया से छोटे व बड़े दूकानदारों का भेदभाव समाप्त हो जायेगा और उपभोक्ताओं को पूरे जनपद में एक ही शुद्धता के आभूषण मिलेंगे। कहा कि विभागीय अधिकारी जब सर्राफा की दूकानोें पर जाय तो उन्हें जानकारी देने के साथ ही अपना सुझाव भी दें।
बैठक में मनोज कुमार सर्राफ, रामजी बरनवाल, गोपाल जी सर्राफ, मणिलाल वर्मा, रवीश सर्राफ, पंकज सोनी, मनीष अग्रवाल, गौरव भारत, चंदन, रमेश सर्राफ, श्याम सर्राफ, सपन सर्राफ, प्रिंस वर्मा, संजय कसौधन, जगन्नाथ वर्मा, विश्वनाथ सोनी, आनन्द मराठा आदि उपस्थित रहे।