Monday, May 20, 2024
शिक्षा

नये शिक्षण सत्र में छात्रों की उतारी आरतीः मिला पुरस्कार तो चहका बचपन

बस्ती। मंगलवार को सेन्ट फ्रासिंस स्कूल शिवा कालोनी में नये शिक्षण सत्र की शुरूआत के साथ ही अभिभावकों के साथ बैठक कर शिक्षण प्रक्रिया को और बेहतर बनाने की दिशा मे विचार किया गया। प्रबन्ध निदेशक सुष्मिता सानू ने बताया कि छात्रों में अंक पत्र वितरण के साथ ही उन्हें पुरस्कृत कर उत्साहवर्धन किया गया।

कार्यक्रम में जब नन्हें-मुन्ने बच्चों को अंक पत्र मिला तो उनके चेहरों पर मुस्कान थी। खास बात यह कि नये शिक्षण सत्र की शुरूआत छात्रों की आरती और पुष्पवर्षा एवं माल्यार्पण से हुआ।
कहा कि अभिभावकों को धैर्य रखना चाहिये, बच्चे धीरे-धीरे सीखते हैं। यहां प्ले वे से कक्षा 5 तक के छात्र-छात्राओं के शिक्षा की व्यवस्था है। निदेशक सुष्मिता ने बताया कि दूसरे सत्र में वार्षिकोत्सव एवं स्पोटर्स डे के साथ ही नव प्रयोग किया जायेगा जिससे बच्चों का सर्वांगीण शैक्षणिक विकास हो। अभिभावकों के साथ प्रत्येक माह छात्र-अभिभावक संवाद करने से और बेहतर वातावरण सृजन की प्रेरणा मिलती है।
इस अवसर पर ज्योति, सारिका, शैल, इशिका, श्वेता, रीतिका, साक्षी, रिनीशा आदि ने कार्यक्रम संयोजन में योगदान दिया। अनेक अभिभावकों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिये।