Monday, May 20, 2024
बस्ती मण्डल

बाउंड्री वॉल का इंतजार कर रहा प्राथमिक विद्यालय दुबौली

– प्राथमिक विद्यालय दुबौली की बाउंड्री वॉल न होने से कभी भी हो सकती है बड़ी दुर्घटना

बहादुरपुर बस्ती। विकासखण्ड बहादुरपुर के ग्राम पंचायत अगौना के राजस्व गांव दुबौली मे लगभग 50 वर्ष पूर्व मे बना प्राथमिक विद्यालय बाउंड्री वॉल के लिए तरस रहा है ।
बहादुरपुर विकासखंड ग्राम पंचायत अगौना में उच्च अधिकारियों के सुस्ती के कारण प्राथमिक विद्यालय दुबौली का कायाकल्प अधूरा है। बाउंड्री वाल ना होने से प्राथमिक विद्यालय दुबौली गंदगी से पट जाता है और पर्यावरण पूरी तरह से दूषित हो रहा है जिससे विभिन्न प्रकार की बीमारियां फैल सकती हैं स्कूल पढ़ने आने वाले बच्चों को ऐसी गंदगी से होकर गुजरना पड़ता है । स्वच्छ भारत मिशन का सपना प्राथमिक विद्यालय दुबौली मे बाउंड्री वॉल न होने से चकनाचूर हो रहा है । यहां के निवासी जयप्रकाश दुबे ने मीडिया को बताया कि यहां नाली टूटी हुई है जिससे पानी भरा रहता है और गंदगी का अंबार लगा रहता है । एवं विद्यालय परिसर में बाउंड्री वॉल नहीं हैग्रामीण गौरव दुबे का कहना है
बाउंड्री वाल और नाली निर्माण ना होने के कारण विद्यालय प्रांगण में गंदगी के साथ बरसात के दिनों में पानी भर जाता है ग्राम पंचायत अगौना के निवासी मोहन दुबे ने बताया कि है हमारे यहां अगौना ग्राम पंचायत के पंचायत भवन पर *गांव की समस्या गांव में समाधान* के तहत चौपाल लगा था । जिसमें तहसीलदार और अन्य उच्च अधिकारी के सामने ग्रामीणों के द्वारा बाउंड्री वाल की मांग की गयी थी और ग्रामीणों द्वारा जानकारी दी गयी थी । विद्यालय सी सी रोड सड़क से सटा हुआ है बच्चों के भविष्य के साथ कभी भी कोई अनहोनी होने की संभावना बनी रहती है फिलहाल प्रधान द्वारा नाली निर्माण कार्य जारी है प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि है जिला विकास अधिकारी के पास बहादुरपुर विकासखंड का मनरेगा का चार्ज है जिला विकास अधिकारी द्वारा पक्के कार्यों की स्वीकृति न दी जा रही है ।जिससे बाउंड्री वाल निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा है वही प्रधान प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि हमारे द्वारा प्रयास जारी है ग्राम पंचायत का विकास हो इस पूरे प्रकरण को लेकर बहादुरपुर खंड विकास अधिकारी से एवं जिला विकास अधिकारी से मीडिया द्वारा फोन के माध्यम से संपर्क किया गया तो फोन रिसीव नहीं हुआ ।