Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

ढोढरी गांव में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा स्थल पहुंचने में श्रद्धालुओं को छूटे पसीने

घंटों लगा जाम, सड़क न होने से फसलें चौपट हुई

बस्ती। गौर विकास खण्ड के ढोढरी गांव में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रमाकान्त पाण्डेय के आवास पर आयोजित श्रीमद्भागवत कथा स्थल तक पहुंचने में लोगोें को कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। सड़क न होने के कारण जहां लोगों के वाहन खेतों में उतरे, घंटोें जाम लगा वहीं फसलों को भी नुकसान पहुंचा। रमाकान्त पाण्डेय ने बताया कि अनेकों बार सड़क को बनवाने के लिये प्रयास हुआ, फाइल शासन स्तर पर गई किन्तु न जाने किस कारण से यह सड़क अभी तक नहीं बन सकी है। कहा कि श्रीमद्भागवत कथा के दौरान उन्हें भी असुविधा हुई, प्रयास होगा कि शीघ्र इस सड़क का निर्माण जन प्रतिनिधियों के माध्यम से सुनिश्चित कराया जाय।
गृह मंत्री भारत सरकार के निजी सचिव डा. राकेश मिश्र ने कहा कि गांव में पहुंचकर उन्हें अदभुत आनन्द की अनुभूति हो रही है। कथा व्यास संत करपात्री जी महाराज जियर स्वामी ने क्षेत्रीय नागरिकों को श्रीमद्भागवत कथा श्रवण कराने के साथ ही जरूरतमंद परिवारों को जो सहयोग दिया वह अनुकरणीय है।
उन्होने बताया कि श्रीमद्भागवत कथा में गृह मंत्री भारत सरकार के निजी सचिव डा. राकेश मिश्र, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संजू राय, पूर्व विधायक जटाशंकर तिवारी, राजेन्द्र पाण्डेय, राजेन्द्रनाथ तिवारी, ई. वीरेन्द्र मिश्र के साथ ही हजारों की संख्या में आस-पास के श्रद्धालु पहुंचे और कथा श्रवण का लाभ उठाया। बताया कि डीआईजी आर.के. भारद्वाज के साथ ही अयोध्या धाम के अनेक साधु संतों के आगमन से श्रीमद्भागवत कथा में आध्यात्मिक दिव्यता आ गई।