Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

शंखध्‍वनि के बीच विधायक अंकुर राज तिवारी ने होली मिलन में लिया जन-जन का आशीर्वाद

– शीतल चन्‍दन, सुगंधित गुलाल और पांच क्विंटल पुष्‍पों की बरसात से सम्‍मोहित हुए लोग

संतकबीरनगर : खलीलाबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक अंकुर राज तिवारी ने नई पहल करते हुए जिला मुख्‍यालय पर एक विशाल होली मिलन समारोह का आयोजन कराया । इस दौरान फूलों की होली के बीच विधायक अंकुर राज तिवारी ने जनता से मिलकर उनको होली महापर्व की बधाई दी। वहीं इस बेहतर इंतजाम से उत्साहित जिले की जनता ने अपने इस लोकप्रिय विधायक का विधानसभा चुनाव की जीत के साल भर पूरे होने पर उनका नागरिक अभिनन्दन भी किया।*

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वाले लोगों को सर्व प्रथम लोगों को चंदन लेप तथा माथे पर गुलाल लगाकर लगाकर बैठाया गया। इस दौरान कार्यक्रम की शुरुआत में *वाराणसी जनपद के चुमकुनी, चौबेपुर निवासी रामजनम योगी ने 2 मिनट 49 सेकेण्ड तक लगातार शंख बजाया। शंखध्वनि सुनकर वहां पर मौजूद लोग पूरी तरह से भाव विभोर हो गए।* लोगों ने इसकी जमकर सराहना की। *अंतर्राष्‍ट्रीय भजन सम्राट सरदार हरिमहेन्‍द्र पाल सिंह उर्फ रोमी के साथ गोरखनाथ मिश्रा व अन्‍य गायक कलाकारों ने भक्ति संगीत के साथ ही होली गीतों के जरिए कार्यक्रम में शमां बांध दिया।* मौके पर पहुंचे अधिकारियों, भाजपा नेताओं, गणमान्य अतिथियों का माल्यार्पण करके तथाअंगवस्त्रम देकर तथा साफा पहनाकर स्वागत किया गया। *समाजसेवी व वरिष्ठ भाजपा नेता उदय राज तिवारी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।* इस दौरान विधायक अंकुर राज तिवारी ने कहा कि अल्प समय में यहां की जनता ने हमें जो सम्मान दिया है, इसके लिए हम उनके ऋणी हैं। उनके लिए जो भी करना होगा वह हम निरन्तर करते रहेंगे।जनता की सेवा के लिए हम किसी भी हद तक जा सकते हैं। सेवा के संकल्प के साथ ही मैं विधायक बना हूं। मैने कहा था कि विधायक नहीं यहां का बेटा हूं तो उसे करके दिखाऊंगा। कार्यक्रम का संचालन वरिष्‍ठ भाजपा नेता देवेन्‍द्र मिश्रा ने किया।

इस दौरान मंच पर मंडलायुक्त बस्ती योगेश्वर राम मिश्रा, आईजी बस्ती आर के भारद्वाज, डीएम संदीप कुमार, एसपी सत्यजीत गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी संत कुमार, पूर्व सांसद इंद्रजीत मिश्रा, अष्टभुजा शुक्ला, धनघटा के विधायक गणेश चन्द्रचौहान, मेंहदावल के विधायक अनिल त्रिपाठी, वैभव चतुर्वेदी, वरिष्ठ भाजपा नेता सत्यप्रकाश गुप्ता उर्फ टीटू , पूर्व जिलाध्यक्ष रामललित चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष जगदंबा लाल श्रीवास्तव, व्यापार मंडल के नेता सर्वदानन्द पांडेय, विवेकानन्द वर्मा, शिक्षक नेता घनश्याम त्रिपाठी, महेश शुक्ला, अरुण शुक्ला, अजय वर्मा, बनार्जी लाल अग्रहरि, विवेक छापडि़या, मनीष रुंगटा, विजय सिंह, सतीश गुप्‍ता, अमित जैन के साथ ही साथ जिले के विभिन्न भागों से आए हुए विधायक के प्रशंसक, व्यापारी नेता श्रवण अग्रहरि, भाजपा महिला प्रकोष्ठ की कार्यकर्ताओं के साथ ही साथ अन्य लोग मौजूद रहे।

*शीतल चंदन का लगाया लेप, हुई पुष्प की वर्षा*

इस दौरान वहां पर पहुंचे लोगों को शीतल चंदन का लेप लगाया गया। यही नहीं वहां परआटोमेटिक मशीन के जरिए गेंदा और गुलाब की पंखुड़ियों को आने वाले लोगों पर बरसाया गया। इस दौरान मौके पर मौजूद लोग आनन्दित हो उठे। पूरा वातावरण चंदन व फूलों की सुगंध से महकता दिखाई दे रहा था।

*हजारों लोगों ने ग्रहण किया होली का प्रसाद*

कार्यक्रम के दौरान वहां पर आने वाले नर नारियों के लिए होली के प्रसाद की व्यवस्थाकराई गयी थी। वहां पर मिठाइयों व गुझिया के साथ ही साथ लोगों के लिए बाटी चोखा तथा अन्य कई प्रकार के व्यंजन बनवाए गए थे। हजारों की संख्या में लोगों ने इन व्यंजनों का जमकर आनन्द उठाया।