Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

छात्र संघ बहाली के लिये संघर्ष तेज करेगी रालोद छात्र सभा- अमन पाण्डेय

बस्ती। मंगलवार को राष्ट्रीय लोकदल छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष अमन पाण्डेय ने सिंचाई विभाग के डाक बंगले में समीक्षा बैठक किया। उन्होने छात्र सभा के पदाधिकारियों का आवाहन किया कि वे राष्ट्रीय अध्यक्ष जयन्त चौधरी के दिशा निर्देश के अनुरूप किसानों, नौजवानों, व्यापारियों, बेरोजगारों के साथ ही समाज के सभी वर्गो के हितों के लिये संघर्ष तेज करें। उन्होने जिलाध्यक्ष प्रदीप चौधरी को निर्देश दिया कि वे महाविद्यालयों मंे पार्टी की नीति और सिद्धान्तों को लेकर जाय और युवाओं को जोड़े।

समीक्षा बैठक के बाद रालोद छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष अमन पाण्डेय ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी, मंहगाई लगातार बढ रही है। छात्र संघों के चुनाव जानबूझकर नहीं कराये जा रहे हैं जबकि छात्र राजनीति की कोख से ही राष्ट्रीय स्तर के राजनीतिज्ञ निकलते रहे हैं। रालोद के क्षेत्रीय अध्यक्ष त्रिपुरेश प्रताप पाठक ने कहा कि छात्र संघ चुनाव कराने, छात्रवृत्ति, शुल्क प्रतिपूर्ति का लाभ छात्रों को मिले इन सवालों को लेकर छात्र सभा निरन्तर संघर्ष कर रही है। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जयन्त चौधरी ने लोकसभा, विधानसभा चुनाव लड़ने की उम्र 25 वर्ष से घटाकर 21 वर्ष करने की मांग लोकसभा में उठाया है, छात्र सभा इस मुद्दे को लेकर युवाओं के बीच जायेगी। इसके पूर्व पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन् किया।
प्रेस वार्ता एवं समीक्षा बैठक में रालोद के प्रदेश महासचिव अरूणेन्द्र पटेल, मण्डल अध्यक्ष राधेश्याम चौधरी, राम जी चौधरी, श्रीराम मौर्या, इन्द्र बहादुर यादव, शिव कुमार गौतम, रामकृपा, प्रशान्त वर्मा अभिषेक तिवारी रूद्र, सोनू शर्मा, अभिषेक यादव के साथ ही अनेक रालोद छात्र सभा के पदाधिकारी एवं किसान, मजदूर शामिल रहे।