Saturday, May 18, 2024
क्राइम

संस्था बनाकर बेरोजगारों को ठगा, डीएम से लगाया न्याय की गुहार

बस्ती। ड्रिम वर्ल्ड ग्रामीण महिला स्वास्थ्य मिशन संस्था द्वारा बेरोजगार युवक युवतियों को नौकरी दिलाने की लालच देकर ठगी का मामला सामने आया है। शुक्रवार को हर्रैया तहसील क्षेत्र के थारूपुर निवासी राजे मोहन लाल मिश्र के नेतृत्व में ठगी के शिकार हुये बेरोजगारों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मामले की सघन जांच कराने, दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई एवं अपना रूपया एवं साढे तीन माह का वेतन वापस कराये जाने की मांग किया।
मोहन लाल मिश्र ने बताया कि संस्था की ओर से 15 अक्टूबर 2022 को समाचार पत्रों में विज्ञापन प्रकाशित कराया गया इसके आधार पर अनेक बेरोजगार संस्था से जुड़े और विभिन्न पदों के लिये आवेदन किया। संस्था द्वारा जिला प्रभारी को 50 हजार रूपया प्रति माह, सुपरवाइजर को 30 हजार रूपया प्रति माह एवं महिला मित्र को 5 हजार रूपया तथा बेरोजगार को एक हजार रूपया प्रति माह दिये जाने की बात कहीं गई। आवेदन करने वालों से तीन हजार से लेकर 300 रूपये तक की वसूली की गई। साढे तीन माह तक कार्य करने के बाद जब संस्था की ओर से कोई वेतन नहीं मिला तो आवेदकों पर संस्था पर शक हुआ और वे छानबीन में जुट गये। मोहन लाल ने बताया कि संस्था का कार्यालय टोल प्लाजा के निकट बीआरसी कालोनी में खोला गया है। इसे काशीनाथ मौर्या उर्फ अर्जुन संचालित करते हैं और आवेदकों का रूपया देने में आना कानी कर रहे हैं।
ठगी का शिकार हुये अमरचन्द त्रिपाठी, जितेन्द्र, आलोक, सर्वोत्तम, सन्तोष, अभय कुमार, विन्देश विक्रम सिंह, सर्वोत्तम मिश्र, ओम प्रकाश शुक्ल, अजीत त्रिपाठी, दूबे बीना, बुद्धिसागर आदि ने डीएम से न्याय की गुहार लगाया है।