Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

गोहत्या मामले में विश्व हिन्दू महासंघ ने किया दोषियों के गिरफ्तारी की मांग

बस्ती । विश्व हिन्दू महासंघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह के नेतृत्व में महासंघ पदाधिकारियों एवं अन्य नागरिकों ने मंगलवार को पुलिस उप महानिरीक्षक को सम्बोधित पत्र पुलिस अधीक्षक को सौंपा। मांग किया कि सोनहा थाना क्षेत्र के गदापुर चक गांव में गाय की हत्या किये जाने के दुर्भाग्यपूर्ण मामले में ग्राम प्रधान सहित अन्य दोषियोें को बख्शा न जाय। मामले की विवेचना किसी अन्य उच्चाधिकारी से कराकर दोषियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कराया जाय। महासंघ अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने चेतावनी दिया है कि यदि एक सप्ताह के भीतर गोहत्या मामले के दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो महासंघ आन्दोलन को बाध्य होगा।
एसपी को सौंपे पत्र में कहा गया है कि विश्व हिन्दू महासंघ पदाधिकारियों के प्रयास से सोनहा थाना क्षेत्र के गदापुर चक गांव में गाय की हत्या किये जाने के मामले का खुलासा हुआ। 18 ज्ञात एवं 20 अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया किन्तु अभी तक सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं हुई। उल्टे मामले में लीपापोती किये जाने, कूट रचना का प्रयास किया जा रहा है। महासंघ इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।
पुलिस उप महानिरीक्षक को सम्बोधित पत्र पुलिस अधीक्षक को सौंपने वालों में महन्थ गिरजेश दास, लवकुश भट्ट, मनोज कुमार भट्ट, जमुना पाण्डेय, संदीप पाण्डेय, कृपाशंकर पाण्डेय, दिलीप कुमार, विश्राम, रामकृष्ण, दिपल कुमार, भाईलाल, शिवम चौधरी, जगदम्बा, रामधीरज दूबे, अशोक कुमार तिवारी, कल्लू पाण्डेय, शारदा पाण्डेय, मनीराम, अखिलेश पटेल, बृद्धिसागर पाण्डेय, सौरभ तिवारी के साथ ही महासंघ के अनेक पदाधिकारी शामिल रहे।