Thursday, July 4, 2024
बस्ती मण्डल

SURYA इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित हुई “फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता

संतकबीरनगर। जिले के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान SURYA इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुक्रवार को फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रतियोगिता में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अद्भुत छवि का प्रदर्शन किया।

प्रबंध निदेशक डा.उदय प्रताप चतुर्वेदी ने प्रतियोगिता में शामिल सभी छात्र-छात्राओं का उत्साह वर्धन करते हुए हौसला अफजाई की।
इस दौरान प्रतियोगिता में कक्षा प्लेवे से लेकर कक्षा यू.के.जी. तक के छात्र-छात्राओं ने अपने फैंसी पहनावे को प्रदर्शित किया। विद्यालय आने के बाद से ही नन्हे-मुन्ने बच्चे अपने पहनावे को लेकर बहुत हर्षित थे कुछ बच्चों ने भगवान राम, कृष्ण, राधा, हनुमान, भारत माता तो कुछ बच्चों ने डॉक्टर, इंजीनियर व पुलिस का ड्रेस पहनकर “फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता” की शोभा को बढ़ाया। कक्षा प्लेवे के छात्रों ने प्रकृति और भारतीय एकता को दर्शाता मनमोहक प्रदर्शन किया तथा एल.के.जी. के छात्र-छात्राओं ने देवी-देवियों के मनमोहक रूप को अपने परिधान से प्रस्तुत किया। कार्यक्रम की मनमोहकता से प्रभावित होकर विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ. उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि जब बच्चे छोटी उम्र से ही हर छोटी बड़ी प्रतियोगिता में भाग लेना शुरू कर देते हैं तब उनके अंदर आत्मविश्वास आ जाता है। उन्होंने कहा कि छात्र छात्राओं को अच्छे पोशाक से जीवन में अच्छे शिष्टाचार रखना सामाजिक जीवन के लिए बहुत ही मायने रखता है। प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से छात्र-छात्राओं का सर्वागीण विकास संभव है। इस मौके पर शिक्षक सर्वश्री नितेश द्विवेदी, बलराम उपाध्याय, घनश्याम त्रिपाठी, तपस्या रानी सिंह, अनीता गुप्ता, आंशी जायसवाल, बबीता उपाध्याय, अर्चना सिंह, आरती चौधरी सहित आदि लोग मौजूद रहे।