Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

विज्ञान भारती गोरक्ष प्रांत (यू.पी.) ने मनाया अभियांत्रिकी दिवस के रूप में गणित के प्रखर विद्वान श्री मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया का जन्मोत्सव।

बस्ती।आज शनिवार को इंजीनियर दिवस गणित के प्रखर विद्वान श्री मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के जन्मदिवस को क्रॉसएजुकेयर संस्थान पर विज्ञान भारती गोरक्ष प्रांत ने पूरे जोश और उत्साह के साथ मनाया। इस अवसर पर प्रांतीय सचिव श्री शैलेन्द्र त्रिपाठी ने श्रद्धांजलि अर्पित कर उपस्थित लोगों को उनके जीवन, योगदान और कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने यह भी कहा कि छात्रों को उनका अनुसरण करना चाहिए क्योंकि वे पहले भारतीय इंजीनियर थे और उन्होंने देश के अभियांत्रिकी क्षेत्र को एक नई दिशा दी।

संस्थान के निदेशक और संयुक्त जिला सचिव विज्ञान भारती इंजीनियर दीपक नायक ने भी अपना विचार प्रस्तुत किया। उन्होंने उपस्थित छात्रों से कहा कि हर कोई इंजीनियर है क्योंकि वह अपने घर में तकनीक की मदद से इंजीनियर के रूप में कुछ न कुछ कार्य करता ही है। प्रवक्ता श्री राजीव कुमार श्रीवास्तव ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की और प्रत्येक क्षेत्र में अभियांत्रिकी और प्रौद्योगिकी के महत्व को रेखांकित किया। कार्यक्रम के अंत में प्रांत अध्यक्ष विज्ञान भारती गोरक्ष प्रांत डॉ. योगेंद्र पाल कोहली ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों के प्रति आभार आभासी रूप से उपस्थित होकर व्यक्त किया। कार्यक्रम में छात्रों के साथ इंजीनियर श्री साकेत जी, इंजीनियर अनमोल सिंह, इंजीनियर कुशाग्र त्रिपाठी, इंजीनियर श्याम मोहन, श्री संदीप और श्री सुधांशु अग्रवाल जिला कोषाध्यक्ष अन्य गणमान्य शामिल थे।