Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर आयोजित हुआ खेल प्रतियोगिता।

आज हमें मेजर ध्यानचंद जी की जयंती के अवसर पर हमें यह निर्णय लेना चाहिए। की दिन या हफ्ते में कुछ समय हमे खेल के प्रति कुछ समय जरूर देगे।

बस्ती। राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर युवा केंद्र बस्ती के जिला युवा अधिकारी अनुराग यादव के निर्देशन में बहादुरपुर विकाशखंड एक दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस का आयोजन राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मोहम्मद आरिफ द्वारा किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ललित कुमार उपाध्याय रहे।

मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस प्रतियोगिता में खो – खो तथा कबड्डी खेल का आयोजन किया गया। इस में रेफरी अरूण कुमार रहे।

Sports rivals on national game day.
जिसमे पांच – पांच टीमों के भाग लिया। खो – खो प्रतियोजिता में कोठवा भारतपुर विजय रहा। वही कबड्डी में कुठापट्टी की टीम ने बाजी मारी तथा कोठवा भारतपुर उपविजेता रहा। इस मौके पर मुख अतिथि ललित कुमार के कहा की आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर नेहरू युवा केंद्र के द्वारा जो यह खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं. इससे ग्रामीण परिवेश में युवकों को बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

वहीं राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मोहम्मद आरिफ ने कहा कि खेलकूद से अनुशासन की भावना का भी विकास होता है।

नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित इस खेलकूद प्रतियोगिता के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाड़ियों को प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन उन्हें अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका नहीं मिल पाता है। खेलकूद से युवाओं का सर्वांगीण विकास भी होता है

इस मौके पर प्रतिभागियों में अभिषेक पांडे, अशोक कुमार यादव, राजू चौहान,राहुल सिंह आदि उपस्थित रहे।