Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

बामसेफ का अधिवेशन रोकने पर भड़की बहुजन मुक्ति पार्टी

बस्ती 22 अगस्त। कानपुर में हो रहे बामसेफ के 37वें राज्य अधिवेशन को रोके जाने से नाराज बहुजन मुक्ति पार्टी ने शास्त्री चौक पर सड़क जाम कर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।
बहुजन मुक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष दयानिधि आनन्द के नेतृत्व में शास्त्री चौक पर सड़क पर बैठ सरकार की नीतियों के विरोध में धरना दिया। कहा की सरकार आम आदमी के मौलिक अधिकारों का हनन कर रही हैं। सभी दलों को अपनी बात रखने के लिए स्वतंत्रता है। ऐसे में सरकार द्वारा धारा 144 के उल्लंघन का आरोप लगाकर अधिवेशन पर रोक लगाना सरकार की तानाशाही को दर्शाता है।
एसडीएम को दिये 8 सूत्रीय ज्ञापन में मांग किया है की कानपुर नगर के थाना प्रभारी रोहित तिवारी, उपपुलिस आयुक्त विकास कुमार पाण्डेय व संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी को निलम्बित किया जाए। मौलिक अधिकारों के तहत सभा या सम्मेलन करने वालो को सिंगल विंडो सिस्टम बनाकर 24 घंटों के अंदर अनुमति प्रदान की जाए।
ज्ञापन सौंपते हुए आरके गौतम, रामसुमेर यादव, हृदय गौतम, अनिल कुमार, सुग्रीव प्रसाद चौधरी, सुमन, किसमता देवी, आरके आर्तियन, दयाराम गौतम, शिवकुमार, मुन्नालाल, सीपी आजाद गौतम, रमेश के साथ बड़ी संख्या में बहुजन मुक्ति पार्टी के लोग मौजूद रहे।