Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

निगम एकेडमी में देश का 76वाँ स्वतंत्रता दिवस हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया।

बस्ती।आजादी के अमृत महोत्सव पर निगम एकेडमी के संरक्षक, श्री के. पी. निगम ने ध्वजारोहण करने के बाद अपने संबोधन में सभी शिक्षकों व छात्र छात्राओं को देश के बलिदानियों से प्रेरणा लेकर जीवन के लिए बड़े लक्ष्य निर्धारित करने के लिए प्रोत्साहित किया।
निगम एकेडमी के डायरेक्टर, गौरव निगम के साथ सभी छात्र छात्राओं और शिक्षकों ने अपनी शिक्षा का उपयोग सदा भारत की उन्नति के लिए करने की शपथ ली।
इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
‘भारतीय सेना – मेरा सपना’ विषय पर छात्र वैभव सिंह ने ओजपूर्ण भाषण दिया। वहीँ अंशिका गुप्ता, आशिफ़ा, काजल गुप्ता आदि छात्राओं ने देशभक्ति से भरे गीत सुनाकर श्रोताओं के जोश को और बढ़ा दिया।
छात्र शिवाजी ने अपने भाषण में भारत के अमर शहीदों की अनेक गाथाओं का उल्लेख किया। हर्षित शुक्ला ने भारतीय विज्ञान की महानता का बखान करते हुए अपने विचार रखे। छात्र आकर्ष यादव ने अपने एकल अभिनय के द्वारा स्वतंत्रता दिवस का महत्त्व बतलाया। कर्णिका श्रीवास्तव ने स्वरचित वीर रस की कविता सुनाई तो जतिन, अभिषेक, आयुष, ललित इत्यादि ने भी अपनी अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोह लिया।
एकेडेमी के डायरेक्टर गौरव निगम ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि इतिहास से सीखना ही भविष्य प्रबंधन की कुंजी है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता को पाने और बनाये रखने में अनगिनत विभूतियों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है इसलिए हर भारतवासी का यह प्रथम कर्तव्य है कि वह देश की एकता और अखण्डता को अक्षुण्ण बनाये रखे।
कार्यक्रम के संयोजन व संचालन में विज्ञान विभाग के अध्यापकों, दीपक वर्मा और अमित विश्वकर्मा का योगदान प्रशंसनीय रहा।
कार्यक्रम के अंत में गौरव निगम ने सभा में उपस्थित सभी व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के दौरान हर्रैया के कई गणमान्य व्यक्ति और भूतपूर्व शिक्षक भी उपस्थित रहे।