Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

मुख्य सेविकाओं को 4 माह से नहीं मिला वेतन: ज्ञापन देकर दिया आन्दोलन की चेतावनी

बस्ती । बाल विकास सुपरवाइजर्स एसोसिएशन के प्रदेश व्यापी आवाहन पर सोमवार को एसोसिएशन जिलाध्यक्ष कामिनी कुमारी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा गया। सौंपे ज्ञापन में मुख्य सेविकाओं को विगत 4 माह से वेतन न मिलने, एसीपी व पदोन्नति न किये जाने, यात्रा भत्ता दिये जाने आदि की मांग शामिल है। काली पट्टी बाधकर ज्ञापन देने आयी मुख्य सेविकाओं ने चेतावनी दिया कि 4 माह का बकाया वेतन भुगतान के साथ ही अन्य समस्याओं का निस्तारण न हुआ तो 16 अगस्त से कार्य बहिष्कार कर चरणबद्ध आन्दोलन छेड़ा जायेगा।

ज्ञापन सौंपते हुये एसोसिएशन जिलाध्यक्ष कामिनी कुमारी ने कहा कि बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग में कार्यरत मुख्य सेविकाओं को 4 माह से वेतन भुगतान न किये जाने से आर्थिक संकट पैदा हो गया है। मुख्य सेविकाओं से एक दिन में 5 से 8 केन्द्रों की जियो टैगिंग भी किया जा रहा है। उन्हें कोई टीए भी नहीं मिलता। इसके साथ ही पोषण ट्रेकर पर 100 प्रतिशत, आधार वेरीफाई, वजन, टी.एचआर., वीएचएनडी भी मुख्य सेविकाओं को स्वयं कराना पड़ता है। चेतावनी दिया कि यदि समस्याओं का त्वरित निराकरण न हुआ तो 15 अगस्त के बाद समूचे प्रदेश की मुख्य सेविकायें कार्य बहिष्कार और आन्दोलन को बाध्य होंगी।
मौके पर उपस्थित राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जिलाध्यक्ष मस्तराम वर्मा, मंत्री तौलू प्रसाद, विकास भवन कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष राम अधार पाल ने बाल विकास सुपरवाइजर्स एसोसिएशन के मांगों का समर्थन करते हुये कहा कि 4 माह से वेतन न दिया जाना चिन्ताजनक है। कहा कि परिषद उनके साथ है और आन्दोलन में हर स्तर पर सहयोग किया जायेगा।
जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने वाली मुख्य सेविकाओं में जिला मंत्री कुमुद सिंह, पुष्पा रानी, रंजना श्रीवास्तव, वंदना वर्मा, सरिता श्रीवास्तव, अनुराधा पाण्डेय, निर्मला सिंह, माधुरी सिंह, संगीता मौर्या, नीतू सिंह, सेवा निवृत्त पेंशनर एसोसिएशन के संयोजक परमात्मा प्रसाद, उदय पाल, जोखन राम आदि शामिल रहे।