Monday, June 3, 2024
बस्ती मण्डल

पंचायत भवन में बारबालाओं ने लगाए ठुमके

कुदरहा/बस्ती।बहादुरपुर विकास खंड के एक गाँव मे प्रधान व प्रधान प्रतिनिधि द्वारा गाँव के पंचायत भवन में बार बालाओं से नाच कराने का मामला प्रकाश में आया है। आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम इस तरह आयोजित किया गया कि अधिकारियों की इसकी भनक तक नहीं लगी।

जिस पंचायत भवन को गांव में होने वाले विकास कार्यों को संचालित करने के लिए बनाया गया है उसमें मंगलवार बुधवार रात को बहादुरपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत डेवाडीहा में प्रधान रामलगन व प्रधान प्रतिनिधि रामप्रीत यादव द्वारा नाग पंचमी के अवसर पर आर्केस्ट्रा का प्रोग्राम पंचायत भवन में कराने का मामला प्रकाश में आया है। मामला यहीं तक नहीं है प्रधान व प्रधान प्रतिनिधि ने बार बालाओं संग पंचायत भवन में ही ठुमके लगाते नजर आए।
सवाल यह खड़ा होता है कि सरकार गांव के विकास के लिए पानी की तरह पैसे बाहर ही है सामुदायिक शौचालय पंचायत भवन सहित अनेक विकास कार्य गांव में हो रहे हैं लेकिन जिसके हाथ में विकास की डोर है वही इन भवनों का दुरुपयोग करने पर लगा हुआ है।
इस संबंध में विकास खंड अधिकारी बहादुरपुर सुनील कुमार आर्य ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है सचिव से जानकारी प्राप्त करते हैं।