Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

परिषदीय विद्यालय में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

बस्ती। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय जगदीशपुर में सोमवार को विशेष आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि केंद्रीय विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य माधव दास ओझा ने कहा कि आजादी के 75 वें वर्षगांठ पर छात्रों को यह बताने की जरूरत है कि आजादी हमें कैसी मिली। 75 वर्षो में देश ने किन- किन मोर्चो पर प्रगति किया।
विशिष्ट अतिथि प्रमोद तिवारी जिला उपाध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ एवं स्वतंत्रता सेनानी मोती लाल जी के वंशज सुरेद्र कुमार जी रहे । मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा मनमोहक गीत आजादी से संबंधित देश भक्ति गीत नाटक आदि की प्रस्तुति और मंचन किया गया । कार्यक्रमों के द्वारा छात्रों ने देश भक्ति का संदेश दिया।
विद्यालय के प्रधानाध्यापक संतोष शुक्ला ने अतिथियों का स्वागत करते हुये कहा कि छात्रों को रोचक ढंग से देश के आजादी के आन्दोलन की जानकारी देने के साथ ही उन्हें अमृत महोत्सव में हिस्सेदारी के लिये प्रेरित किया जा रहा है।
विद्यालय के पूर्व शिक्षक शिवराम सिंह, ग्राम प्रधान प्रभात सिंह , विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष संजय कुमार सिंह, सत्येंद्र कुमार सिंह, गोविंद प्रताप सिंह, किरन शुक्ला, नीतू, तिलकराम, माया देवी, चंदा, रौनक सिंह, कनिक राम , कुणाल के साथ ही ग्रामवासी और विद्यालय परिवार के लोग उपस्थित रहे।