Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

राजस्थान में कन्हैयालाल की नृशंस हत्या के विरोध में विश्व हिन्दू महासंघ ने सौंपा ज्ञापन

दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई, राजस्थान में राष्ट्रपति शासन की मांग

बस्ती । राजस्थान राज्य के उदयपुर में भूतमहल के पास नुपुर शर्मा के समर्थन में फेसबुक पोस्ट करने वाले कन्हैयालाल की दो मुस्लिमों द्वारा गला काटकर हत्या कर देने की घटना से आक्रोश का वातावरण है। बुधवार को विश्व हिन्दू महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह के साथ महासंघ के एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि राजस्थान की बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुये राजस्थान में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाय।
ज्ञापन सौंपते हुये महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि जिस क्रूरता के साथ मुस्लिम युवकों ने कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की है वह दुर्भाग्यपूर्ण, अक्षम्य और चिन्ताजनक है। इस घटना से सिद्ध हो गया है कि राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति दयनीय है और लोगों का जीवन असुरक्षित है। ऐसी स्थिति में तत्काल प्रभाव से राजस्थान में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाय। दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग करते हुये विश्व हिन्दू महासंघ ने मांग किया कि पीड़ित परिवार को 50 लाख रूपये की आर्थिक सहायता के साथ ही मृतक परिवार के एक सदस्य को राजस्थान सरकार नौकरी उपलब्ध कराये।
ज्ञापन सौंपने वालों में विश्व हिन्दू महासंघ के मण्डल प्रभारी सरयू प्रसाद शुक्ल के साथ ही परसुराम साहनी, सौरभ तिवारी, अमित चौधरी, वीरेन्द्र सिंह, प्रिंस चौधरी, वेद प्रकाश त्रिपाठी, कृष्णनन्द श्रीवास्तव, संदीप मिश्रा, जय सिंह, राकेश सिंह, अभिषेक सिंह, हरीश कुमार के साथ ही महासभा के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे।