Sunday, June 30, 2024
Others

ग्रीन वैली एकेडमी में लगे निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में 157 मरीजों का उपचार

बस्ती । शुक्रवार को ग्रीन वैली एकेडमी और रोटरी क्लब बस्ती मिडटाउन के संयोजन में संयुक्त रूप से विद्यालय परिसर में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। एकेडमी के डायरेक्टर डा. अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि शिविर में 5 चिकित्सकों और 7 स्वास्थ्य कर्मियों ने 157 मरीजों का परीक्षण और उपचार किया।

निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन करते हुये रोटेरियन एवं वरिष्ठ चिकित्सक डा. अश्विनी कुमार सिंह और रोटरी के अस्सिटेन्ट गर्वनर महेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि ऐसे शिविर लोगों के लिये बहु उपयोगी है। जीवन में स्वास्थ्य से बड़ा कोई धन नहीं है। ग्रीन वैली एकेडमी और रोटरी क्लब का संयुक्त प्रयास अनुकरणीय है।
रोटरी क्लब अध्यक्ष मयंक श्रीवास्तव सचिव डा. एस.के. त्रिपाठी ने कहा कि रोटरी द्वारा समय-समय पर रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाता है। ग्रीन वैली एकेडमी के सहयोग की सराहना करते हुये कहा कि समाजसेवा में शैक्षणिक संस्थानों का सदैव अग्रणी योगदान रहा है।
डा. पंकज सिंह, डा. डी.के. गुप्ता, डा. पी.के. चौधरी, डा. दुर्गेश ने मरीजों का परीक्षण कर उन्हें उचित सुझाव दिया। स्वास्थ्य कर्मियों मंें सुगर, ब्लड प्रेशर आदि जांच में सहयोग किया। निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में मुख्य रूप से रोटेरियन देवेन्द्र श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव, राम विनय पाण्डेय, अनिल पाण्डेय, उमेश श्रीवास्तव, मुस्लिमा खातून, के साथ ही विद्यालय परिवार के शशि श्रीवास्तव, जया शुक्ला, नेहा शेख, शिवम पाण्डेय, नेहा गौड़, महिमा पाण्डेय, अशोक सिंह आदि ने योगदान दिया। प्रधानाचार्य संध्या सिंह ने आगन्तुकों के प्रति आभार ज्ञापन किया।