Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

विद्युत आपूर्ति में उत्पन्न बाधाओ को लेकर जनप्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी ने किया बैठक

बस्ती। विद्युत आपूर्ति में उत्पन्न हो रही बाधा के दृष्टिगत जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने जनप्रतिनिधिगण एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ कलेक्टेªट सभाकक्ष में निर्वाधरूप से आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए समीक्षा बैठक किया। उन्होने मा0 जनप्रतिनिधिगणों के क्षेत्र से जुड़ी विद्युत समस्याओं/विद्युत कटौती के संदर्भ में विस्तृत जानकारी प्राप्त किया तथा संबंधित एसडीओ/जेई को सख्त निर्देश दिया कि रोस्टर के तहत विद्युत व्यवस्था उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। किसी भी दशा में क्षेत्र में विद्युत के संबंध में प्राप्त हो रही शिकायतों को अनदेखा न करें अन्यथा के स्थिति में संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेंगी।
मण्डल अभियन्ता आर.बी. कटियार ने बताया कि नगरीय क्षेत्र में रोस्टर के तहत 21 घण्टा तथा ग्रामीण खेत्र मंे 18 घण्टे विद्युत आपूर्ति करायी जा रही है। इसके बाद भी लोकल फाल्ट अथवा ट्रिपिंग के कारण कुछ समय की कटौती हो जा रही है। एक सप्ताह में अधिक से अधिक कार्यवाही कराकर विद्युत आपूर्ति पूर्णरूपेण सुनिश्चित की जायेंगी। क्षेत्र में आ रही विद्युत की समस्याओं के लिए उपभोक्तागण अपने क्षेत्र के अवर अभियन्ता से सम्पर्क कर या हेल्पलाईन नम्बर 1912 पर शिकायत दर्ज करा सकते है।
बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, नगर पालिका अध्यक्ष रूपम मिश्रा, एडीएम अभय कुमार मिश्र, राजेन्द्र गुप्ता, धीरसेन निषाद, वेदकला, सईद खा, अनिल कुमार दूबे, आलोक चौधरी, आर.बी. यादव, विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता, एसडीओ, अवर अभियन्तागण उपस्थित रहें।