Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

कटरा तिराहे पर तमाम दुकानदारों ने सड़क की पटरियों पर कब्जा-महेन्द्र श्रीवास्तव

बस्ती, 07 अप्रैल। कटरा तिराहे से लेकर पिण्डारी हॉस्पिटल तक मुख्य मार्ग की पटरियों पर जबरदस्त अतिक्रमण है। नगरपालिका एवं स्थानीय प्रशासन को इस अतिक्रमण और इससे जनता को होने वाली दुश्वारियों से किसी का कोई लेनादेना नही है। यह कहना है राष्ट्रीय मानवाधिकार सेवा ट्रस्ट के मंडल विधि सचिव महेन्द्र श्रीवास्तव का। उन्होने उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुये तत्काल समस्या से निजात दिलाने की मांग किया है।

मानवाधिकार कार्यकर्ता का कहना है कि कटरा तिराहे पर तमाम दुकानदारों ने सड़क की पटरियों पर कब्जा कर रखा है, बड़ेवन की ओर आगे बढ़ने पर आईटीआई गेट से पिण्डारी हॉस्पिटल तक आरटीओ के दलालों ने टीन शेड आदि रखकर कब्जा जमा रखा है। यहां आये दिन वीआईवी गाड़ियां, एम्बुलेंस, शव यात्रा, स्कूली छात्र छात्रायें और रोडवेज बसें जाम में फस जाती हैं। पूर्व में आईटीआई गेट पर अनाधिकृत रूप से कब्जा जमाये दलालों में एक गुमटी से कई तरह का फर्जीवाड़ा सामने आया था।

इस मामले में आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था लेकिन उन्हे संरक्षण देने वाले सरकारी बाबुओं पर पुलिस मेहरबान दिखी और उन्हे बचा लिया। इतना ही नही आईटीआई गेट पर कब्जा जमाये लोग अवैध बिजली कनेक्शन लेकर विभाग को मोटा चूना लगा रहे हैं। मानवाधिकार कार्यकर्ता महेन्द्र श्रीवास्तव ने उपरोक्त मामलों को सज्ञान लेते हुये तत्काल कार्यवाही की मांग किया है, अन्यथा की स्थिति में सम्पूर्ण मामले से शासन को अवगत कराया जायेगा।