Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

अनिल श्रीवास्तव बाल गुरुकुल बरदान साबित होगा- राजेश मोदक

डुमरियागंज/सिद्धार्थनगर। पुलिस महानिरीक्षक श्री राजेश मोदक ने बुधवार को कहा है कि अनिल श्रीवास्तव बाल गुरुकुल शिक्षा के क्षेत्र में वरदान साबित होगा।
आज भानपुर रानी में पूर्वांचल के वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय अनिल श्रीवास्तव मेमोरियल बाल गुरुकुल का शुभारंभ करने के बाद संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में सरकार द्वारा स्कूल में बच्चों के लिए खाने पीने की व्यवस्था कराई गई है पहले यह व्यवस्था नहीं होती थी। बाल गुरुकुल के खुलने से यहां के बच्चों को अच्छी शिक्षा प्राप्त होगी तथा उन्हें आगे बढ़ने का पूरा अवसर मिलेगा। स्वर्गीय श्रीवास्तव ने कम संसाधनों में पत्रकारिता जगत में एक नया स्थान प्राप्त किया था उनके न रहने पर पत्रकारिता जगत को बहुत बड़ी क्षति पहुंची है उनकी स्मृति में हो रहे कार्य बहुत ही सराहनीय है।
उन्होंने कहा कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति को यह सोचना चाहिए कि हमारा बच्चा पढ़ लिख कर आगे बढ़े और देश की सेवा करें जब तक मेरे बच्चे की जगह अपने बच्चे का शब्द नहीं आएगा तब तक हमारे बच्चे आगे नहीं बढ़ पाएंगे हमें अपनी सोच को बदलना होगा,बच्चों की पढ़ाई के लिए अभिभावकों को पूरा ध्यान देना होगा। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि समाज में फैली बुराइयां एक ही व्यक्त नहीं खत्म कर सकता है सभी लोगों को आगे आना होगा तभी समाज की बुराइयां समाप्त होगी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए जो कार्य हो रहा है बहुत ही सराहनीय कार्य है। जब गांव से बच्चे पढ़ लिख कर आगे बढ़ते हैं और अच्छे स्थान पर पहुंचते हैं तो वह एक सफल अधिकारी कहलाते हैं क्योंकि उन्हें गांव से जुड़ी हुई सभी चीजों का ज्ञान प्राप्त होता है और वे समाज के हित के लिए कार्य करते हैं। इस मौके पर पत्रकार आलोक कुमार श्रीवास्तव,अनुराग कुमार श्रीवास्तव, संतोष सैनी, गौरव श्रीवास्तव,दिनेश कुमार पाण्डेय, सत्यवान सोनी, राम कुमार,अहमद फरीद अब्बासी सहित अन्य लोगो ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर प्रह्लाद कनौजिया, दिलीप कुमार भारती, भोले नाथ दुबे, डॉ कलाम,परशुराम,राम कुमार अग्रहरी,हबीबुल्लाह,शिवमूरत सैनी,अमन श्रीवास्तव, अंशुल आनंद सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार विशाल पाण्डेय द्वारा किया गया। कार्यक्रम में समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों को सम्मानित किया गया तथा गुरुकुल में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों को बैंक किट प्रदान किया गया है।