Thursday, July 4, 2024
हेल्थ

मतदान के साथ कोविड प्रोटोकाल पालन के लिए प्रेरित करेंगी आशा कार्यकर्ता

– आशा कार्यकर्ता व संगिनी के साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दी गयी जिम्‍मेदारी

संतकबीरनगर। जनपद की आशा कार्यकर्ता व आशा संगिनी अपने कार्यक्षेत्र में मतदाताओं को तीन मार्च को मतदान करने के साथ ही कोविड प्रोटोकाल के पालन की अपील करेंगी। लोगों से वह यह अनुरोध करेंगी कि वह अपने मतदान केन्‍द्र पर जाकर कोविड प्रोटोकाल के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्‍य करें।

मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉ इन्‍द्र विजय विश्‍वकर्मा ने बताया कि आगामी तीन मार्च को होने वाले मतदान में सभी लोग अपनी भागीदारी निभाएं और मतदान अवश्‍य करें। इस दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन भी अवश्‍य करें। जनपद की समस्‍त आशा कार्यकर्ता व आशा संगिनी मतदाताओं के यहां जाकर उनको कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन के साथ ही मतदान की अपील करें। अधिक से अधिक मतदान कराना सभी का दायित्‍व होना चाहिए।

मास्‍क का करें इस्तेमाल , कोविड प्रोटोकाल का करें पालन

एपीडेमियोलाजिस्‍ट ( जिला महामारी रोग विशेषज्ञ ) डॉ मुबारक अली कहते हैं कि कोविड का प्रभाव कम हो चुका है लेकिन हमें अभी भी सावधानी बरतने की जरुरत है। मास्‍क का प्रयोग करें। इसके साथ ही कोविड प्रोटोकाल का भी अनुपालन करने की जरुरत है। दो गज की दूरी भी बनाए रखें। अपने हाथों को हमेशा साबुन-पानी से धोते भी रहें।

पीठासीन के पास रहेगी इमरजेंसी किट

अपर मुख्‍य अधिकारी डॉ मोहन झा ने बताया कि हर पीठासीन अधिकारी के पास दवाओं की इमरजेंसी किट रहेगी। इस किट में मास्‍क के साथ ही त्‍वरित इलाज के लिए दवाएं रहेंगी। इन दवाओं में पेट दर्द, गैस, सिर दर्द आदि की दवाएं रहेंगी। इसके साथ ही प्राथमिक उपचार आदि की व्‍यवस्‍था होगी। यह सारी दवाएं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को उपलब्‍ध करा दी गयी हैं ।

थर्मल स्‍कैनिंग व सेनेटाइजर की व्‍यवस्‍था

उप जिला निर्वांचन अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मतदान केन्‍द्र पर थर्मल स्‍कैनर और सेनेटाइजर की भी व्‍यवस्‍था रहेगी। मतदान केन्‍द्र पर आने वाले व्‍यक्तियों की थर्मल स्‍कैनर से जांच की जाएगी। इसके साथ ही उनके हाथों को भी सेनेटाइज कराया जाएगा।