Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

ग्रामीण स्वास्थ्य सेवकों की है अपनी मांग जो देगा हमारा साथ स्वास्थ्य सेवक रहेंगे उसके साथ

बस्ती। ग्रामीण स्वास्थ्य सेवक वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ प्रेम त्रिपाठी ने रविवार को अपने कार्यालय अगौना बाजार में पदाधिकारियों की आपातकाल बैठक बुलाई जिसमें सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित हुआ कि कोरोना काल में जिस प्रकार ग्रामीण स्वास्थ्य सेवकों ने ग्रामीण क्षेत्रों में देवदूत बनकर सेवा किया गया जिसका समाज में एक अपना अलग छाप छोड़ा है जिससे ग्रामीण समाज में स्वास्थ्य सेवकों के प्रति विशेष विश्वास है चूंकि यह लोकतंत्र का महा पर्व चल रहा है इसमें सभी दल बड़े बड़े वादे कर रहे हैं ऐसे किसी भी दल ने ग्रामीण स्वास्थ्य सेवकों के हितों को अपने घोषणा पत्र में अभी तक सामिल नहीं किया है।

इस लिए आज समस्त पदाधिकारियों के बीच यह निर्णय लिया गया कि अगर किसी दल को हमारे ग्रामीण स्वास्थ्य सेवकों के मतों की जरूरत नहीं है तो हम सब नोटा का बटन दबाकर अपना विरोध दर्ज कराएंगे।
बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश सचिव डॉ गुरु प्रसाद आनंद, प्रदेश संगठन महामंत्री डॉ आशुतोष प्रताप मिश्र, जिलाध्यक्ष बस्ती डॉ लाल जी आजाद सहित कई अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।।
किस जिले में कितने ग्रामीण स्वास्थ्य सेवक (ग्रामीण चिकित्सक)
बस्ती जिले में लगभग 4-5 हजार ग्रामीण स्वास्थ्य सेवक
संतकबीरनगर में 3000
सिद्धार्थ नगर में 4000
गोरखपुर में 7000
कुशीनगर में 5000
अंबेडकर नगर में 3-4 हजार
इसी तरह से प्रदेश के सभी जिलों में ग्रामीण स्वास्थ्य सेवक वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के सदस्य हैं अगर इनके साथ इनके परिवारों की संख्या को देखा जाए तो यह चुनाव में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।।