Sunday, July 7, 2024
बस्ती मण्डल

नेता नहीं जनसेवक बनकर सेवा करना चाहता हूं-बसन्त चौधरी

बेरोजगारी रूधौली क्षेत्र का सबसे बड़ा संकट

बस्ती । रूधौली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी बसन्त चौधरी ने आदर्श चुनाव आचार संहिता और कोविड नियमों का पालन करते हुये गांव- गांव सम्पर्क अभियान तेज कर दिया है। अनेक गांवों में उत्साहित लोगोें ने जब फूल मालाओं से उनका स्वागत किया तो बसन्त चौधरी ने जनता जर्नादन के गले में फूलों की माला डालते हुये कहा कि लोकतंत्र में मतदाता सर्व शक्तिमान है। विधानसभा क्षेत्र के भिरिया, कोठिला, पचमोहनी, महुआर, गोठवा, विशुनपुरवा, परसा दमया, रूधौली, हनुमानगंज आदि गांवों में बसन्त चौधरी ने कहा कि जब तक क्षेत्र से अच्छे लोग नहीं चुने जायेंगे समग्र विकास संभव नहीं है।
लोगों से संवाद बनाते हुये बसन्त चौधरी ने कहा कि कांग्रेस की प्रतिज्ञा के साथ ही उनके पास क्षेत्र के विकास हेतु स्पष्ट दृष्टिकोण है। यहां संसाधनों की कमी नहीं है साहस से फैसला लेने वालों की कमी है। उन्होने कहा कि जब इस क्षेत्र का नौजवान मां बाप के सपने पूरे करने, बहन के विवाह, बेटे की पढाई सहित अनेक जरूरतों को पूरा करने के लिये दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता, दुबई आदि जाता है तो उनके मन में टीस होती है। कहा कि वे स्वयं इस मजबूरी से गुजर चुके हैं। अब उनकी इच्छा है कि रूधौली क्षेत्र में हर जरूरत मंद घर को औद्योगिक रोजगार से जोड़ा जाय। जब वे आत्मनिर्भर हो जायेंगे, घर की बेरोजगारी दूर होगी तो जिन्दगी खुशहाल होगी। इसी बड़े लक्ष्य को लेकर पचमोहनी के मधवापुर में एक लाख लीटर डेयरी का शिलान्यास कर दिया गया है। कहा कि जब गारमेन्ट उद्योग विकसित होगा तो हर घर की बहू बेटी घरोें में बैठकर प्रतिदिन हजारोें रूपया कमायेंगी और यहां के उत्पाद विदेशोें तक पहुंचेंगे।
लोगों से बातचीत में बसन्त चौधरी ने कहा कि उनके पास झूठे वायदे करने और दिखावा जैसा कुछ नहीं है। वे अपनी माटी से जुड़कर क्षेत्र का समग्र विकास करना चाहते हैं। कहा कि उनका मकसद नेता बनना नहीं बल्कि जन सेवक बनकर लोगों की सेवा करना है। लोग जाति, पांति से ऊपर उठकर सेवा का अवसर दें जिससे अवसरवादी राजनीति का खात्मा हो सके।
सम्पर्क के दौरान बसन्त चौधरी के साथ विनोद पाण्डेय, संदीप श्रीवास्तव, विश्वनाथ चौधरी, विश्राम, उदयराज, राजू, शैलेष पाण्डेय, लवकुश, राम उजागिर यादव, निशा, चन्द्र प्रकाश चौधरी, अनिल चौधरी, तौफीक अहमद, भोला चौधरी के साथ ही बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे।