Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

प्रसन्नता, समृद्धि का पर्व है मकर संक्रान्ति- रमाकान्त पाण्डेय

बस्ती। मकर संक्रान्ति के अवसर पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी नेता एवं कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्र से टिकट के प्रबल दावेदार रमाकान्त पाण्डेय के संयोजन में विधानसभा क्षेत्र के बलुआ गांव मंे स्थित दुर्गा माता मंदिर पर खिचडी सहभोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

भाजपा नेता रमाकान्त पाण्डेय ने कहा कि मकर संक्रांति से पृथ्वी पर अच्छे दिनों की शुरुआत होती है। यह पर्व जीवन में खुशियां व समृद्धि लाता है। इसमें भारतीय सभ्यता और संस्कृति की झलक विविध रूपों में दिखती है। कहा कि भारतीय संस्कृति एवं सनातन धर्म में पर्व अनेकता में एकता को दर्शाते हैं। मकर संक्रांति सभी के जीवन में खुशियां लाती है और देशवासियों को उन्नत जीवन प्राप्त होता है। हम सभी को मिलजुल कर मकर संक्रांति ही नहीं अपितु हर दिन हर पल दान पुण्य की भावना को अपने अंदर जागृत करना चाहिए और प्रत्येक गरीब असहाय और निर्बल व्यक्ति की सहायता के लिए तत्पर रहना चाहिए, तभी एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण हो सकता है।
इस अवसर पर विधायक अवधेश प्रताप सिंह, पुनीत यादव, सुमित श्रीवास्तव, अशोक कुमार गौतम, जंजाली भारती, मन्तराम निषाद , रोहित राजभर, अर्जुन राजभर, केशवराम राजभर, शालिकराम गौतम, मायाराम, राजभर, विद्याराम, कपिलदेव , वनवारी , रामजीत, रामनरेश यादव के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिकांें ने खिचडी सहभोज में हिस्सा लिया।