Saturday, May 18, 2024
गोरखपुर मण्डल

जिलाधिकारी ने किया कोविड टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण

देवरिया (गुरूमीत सिंह)जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने आज महाराजा अग्रसेन बालिका इंटर कॉलेज में संचालित 15-18 आयु वर्ग के लिए संचालित डेडिकेटेड कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन की गति तेज करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन से ही कोविड-19 से बचाव संभव है। इस कार्य में तनिक भी कोताही न बरती जाये।
निरीक्षण के उपरांत जिलाधिकारी ने बताया कि महाराजा अग्रसेन बालिका इंटर कॉलेज में चल रहे वैक्सीनेशन कैम्प में लक्षित आयु वर्ग की कुल 804 छात्राओं में से 636 का टीकाकरण हो चुका है। शेष 204 छात्राओं का टीकाकरण शीघ्र ही कराने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए 15-18 आयु वर्ग के किशोरों का आवश्यक दस्तावेजों का डेटाबेस तैयार कर लिया जाए, जिससे केंद्र पर आने वाले लोगों का समय डाक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन में अनावश्यक बर्बाद न हो। इससे कम समय में अधिक से अधिक किशोरों का टीकाकरण किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, सीएमओ डॉ आलोक कुमार पांडेय, जिला विद्यालय निरीक्षक देवेंद्र कुमार गुप्ता, डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि डॉ अंकुर सांगवान सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।