Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

गर्भवती, कुपोषित सहित अन्य लाभार्थियों को मिला राशन

बस्ती।दुबौलिया विकास क्षेत्र के आराजी डूही धरमूपुर मुस्तहकम ग्राम पंचायत में भोलेनाथ महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा कुपोषित बच्चों, गर्भवती एवं धात्री महिलाओं सहित अन्य लाभार्थियों को राशन वितरण किया गया। जिसमें ब्लाक मिशन अधिकारी पवन तिवारी एवं दुबौलिया प्रधानसंघ के उपाध्यक्ष दिलीप यादव द्वारा लाभार्थियों को राशन बितरित किया गया।
विकास क्षेत्र के खलवा गांव में खाद्यान्न बितरण के दौरान आगनबाड़ी कार्यकर्ती चंद्रप्रभा यादव एवं आशाबहु सुनीता सिंह के मौजूदगी में खलवा पुरवें पर 25,खजांचीपुर मजरे में 27, एवं दूसरे पुरवें पर 25 लाभार्थियों को राशन दिया गया।जिसमें कुपोषित 2,गर्भवती 9, एवं धात्री, एवं छोटे बच्चे शामिल रहे।
ब्लॉक मिशन अधिकारी पवन तिवारी ने बताया सरकार द्वारा समय समय पर रिफाइंड तेल,चने की दाल,गेहूं की दलिया आदि लाभार्थियों में वितरित करने के लिए मिल रहा है,जो समूह और आगंनबाडी कार्यकर्ती मिलकर बितरित करती है।
रविवार को 0 से 6वर्ष के बच्चों एवं गर्भवती धात्री महिलाओं के लिए शासन के आदेश के अनुसार लाभार्थियों को दिया जाता है। कुल 72 लाभार्थियों को समूह की महिलाओं की उपस्थिति में बितरित किया गया।इस मौके पर समूह की अध्यक्ष शालिनी, मीना, सुनीता, गार्गी, ममता, किरन आदि लोग मौजूद रहे।