Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

गरीबों, पीड़ितों की सेवा सबसे बड़ा धर्म-डा. वी.के. वर्मा

रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर ने कुष्ठ रोगियों में किया दवा, कम्बल, बरतन का वितरण

बस्ती। सोमवार को ‘रोटरी चला गांव की ओर’ अभियान की कड़ी में रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर द्वारा कुष्ठ रोग आश्रम हथियागढ़ में कोरोना टीका करण जागरूकता टीकाकरण के बाद मास्क साबुन से हाथ धोना 2 गज की दूरी भीड़-भाड़ इलाके से बचना के बारे में बतलाया गया । इसी क्रम में कुष्ठ रोगियों में कम्बल, थाली तथा फल का वितरण किया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कुष्ठ अधिकारी डॉक्टर ए. क.े गुप्ता ने किया ।
क्लब उपाध्यक्ष डॉ वीके वर्मा ने कहा कि कुष्ठ रोगी भी समाज के अभिन्न अंग है और उन्हें सुखद जीवन जीने का अधिकार है। कहा कि सम्पन्न लोगों की जिम्मेदारी है कि गरीबों, वंचितोें की यथा संभव सहयोग करंे। प्रसिद्ध आयुष चिकित्सक रोटेरियन डॉ वीके वर्मा ने कुष्ठ रोगियों तथा अन्य लोगों में कोरोना तथा अन्य बीमारियों से बचाव हेतु दवा का वितरण किया।
कार्यक्रम संयोजक एवं रोटरी क्लब अध्यक्ष एल.के. पाण्डेय ने कहा कि कुष्ठ रोगियों की हर संभव सेवा चिकित्सक और समाज का धर्म है।
कार्यक्रम में रोटेरियन सचिव मुनीरउद्दीन अहमद, डॉ वीके अग्रहरी, कुष्ठ रोग आश्रम प्रभारी रामदास यादव, केयरटेकर कौशल त्रिपाठी, पीएमडब्ल्यू अनिल यादव, नीरज श्रीवास्तव, सर्वेश मिश्रा आदि शामिल रहे। प्रसिद्ध आयुष चिकित्सक रोटेरियन डॉ वीके वर्मा ने कुष्ठ रोगियों तथा अन्य लोगों में कोरोना तथा अन्य बीमारियों से बचाव हेतु दवा का वितरण किया।