Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

पेंशनर्स की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कियाजाए-सीडीओ

बस्ती।पेंशनर्स की समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाना अत्यन्त आवश्यक है। उनकी समस्याओं की समाधान के लिए शासन स्तर पर पत्राचार करने के मामलों में भी लापरवाही कदापि न की जाय। उक्त निर्देश प्रभारी जिलाधिकारी/सी.डी.ओ. डॉ0 राजेश कुमार प्रजापति ने मुख्य कोषिाधिकारी को विकास भवन सभागार में आयोजित पेंशनर्स दिवस की बैठक में दिया। उन्होने कहा कि पेंशनर्स द्वारा चिकित्सा प्रतिपूर्ति के नियमांे में सरलीकरण की मांग किए जाने के संबंध में शासन स्तर से पत्राचार की आवश्यकता है।
उन्होने कहा कि वर्तमान में पेंशनभोगियों के द्वारा जीवित प्रमाण पत्र जमा करने के लिए आनलाईन व्यवस्था बनायी गयी है। सभी पेंशनभोगी समय से अपना जीवित प्रमाण पत्र आनलाईन करा सकते है। मुख्य कोषाधिकारी डॉ0 श्रीनिवास त्रिपाठी ने बताया कि पेंशनभागियों के लिए आनलाईन जीवित प्रमाण पत्र कराने के साथ ही कोषागार में 5 काउण्टरों पर आफलाईन जीवित प्रमाण पत्र जमा कराये जाने की व्यवस्था भी की गयी है। किसी भी समस्या के लिए पेंशनभोगी द्वारा जानकारी कराने पर त्वरित निस्तारण भी कराया जा रहा है।
उन्होने बताया कि दिव्यांगजनों तथा वृद्धजनों के लिए प्राथमिकता के आधार पर प्रमाण पत्र स्वीकार करने की व्यवस्था की गयी है। सभी पेंशन प्राप्तकर्ताओं से अनुरोध है कि ससमय अपना जीवित प्रमाण पत्र जमा कराये। बैठक में विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, राजस्व एंव कृषि विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, पेंशनभोगी तथा संगठनों के पदाधिकारीगण उपस्थित रहें।