Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

अल्पसंख्यकों पर बढ़ते हमलों के खिलाफ माकपा के प्रदर्शन

बस्ती । 01 दिसंबर । अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों, संविंधान के धर्मनिरपेक्ष स्वरूप को बनाये रखने के सवाल को ले कर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के देशव्यापी विरोध दिवस के क्रम में जनपद में भी जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए महामहिम राष्ट्रपति महोदय को दो सूत्रीय माँग पत्र जिला प्रशासन के माध्यम से प्रेषित किया गया।
माकपा के जिला सचिव कामरेड राम गढ़ी चौधरी व कामरेड वंदना चौधरी के नेतृत्व में लोहिया मार्किट से जुलूस ले कर जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचा ,जहाँ पर प्रदर्शन करते हुये राष्ट्रपति को संबोधित दो सूत्रीय माँगपत्र प्रशासनिक अधिकारी को सौंप गया। नेताओ ने कहा कि संविधान के तीन तत्व धर्म निरपेक्षता,प्रजातंत्र व समाजवाद एक दूसरे से जुड़े हुए है। अगर धर्म निरपेक्ष स्वरूप और अल्पसंख्यकों पर हमले जारी रहते है तो प्रजातंत्र और समाजवाद का लक्ष्य संभव नही है।
जिला कमेटी के सदस्य शेषमनी ने कहा कि वर्तमान में भजपा की सत्ता में संघ के इशारे पर मुस्लिम, ईसाइयों सहित अन्य अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़े है। अल्पसंख्यकों सहित आदिवासीयो,महिलाओ, दलितों को संवैधानिक रूप से मिले बुनियादी समान अधिकारों का हनन हो रहा है।माकपा इसकी निंदा करती है और महामहिम राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की मांग करती है।
जुलूस में नवनीत यादव, नरसिंह भारद्वाज, शिव चरण निषाद,रीना,सुंदरी,हीरालाल,महेश शर्मा ,राम नयन, सीताराम शर्मा ,राम अजोर, प्रमोद सहित दर्ज़नो शामिल रहे ।