Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

51 वीं बरसी पर याद किये गये खैर साहब, जरूरतमंदों में वस्त्र का वितरण

बेगम साहिबा, खैर साहब ने बस्ती को बहुत कुछ दिया- मो. अकरम

बस्ती। जनपद में अनेक स्कूलों का संचालन कराने वाले प्रमुख समाजसेवी मोहम्मद अबुल खैर को 51वीं बरसी पर याद किया गया। अबुल खैर ट्रस्ट के मुतवल्ली एवं बेगम खैर गर्ल्स इण्टर कालेज के प्रबंधक मो. अकरम के संयोजन में शनिवार को निसवा इण्टर कालेज, ट्रस्ट कार्यालय एवं अबुल खैर मिशन हास्पिटल में कुरानखानी के साथ ही खैर साहब की याद में बच्चों में मिष्ठान्न वितरण और 150 जरूरतमंदों में वस्त्र, कम्बल, स्वेटर, कुर्ता आदि का वितरण किया गया।
मुतवल्ली मो. अकरम ने कहा कि बेगम साहिबा और खैर साहब ने बस्ती को बहुत कुछ दिया। शिक्षण संस्थान के साथ ही उनकी याद में अबुल खैर मिशन हास्पिटल खोला गया है जहां जरूरतमंदों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा दी जा रही है। कहा कि मुतवल्ली के रूप में उनकी पूरी कोशिश है कि बेगम साहिबा और खैर साहब के सपने साकार हो।
इस मौके पर डा. अजीज आलम, अयाज अहमद, जमाल अहमद, मो. असरफ, मो. अरशद, हाजी अब्दुल कलाम, अब्दुल अहमद, प्रधानाचार्य हमीदुल्ला काशमी, डा. तारिक जमील, आनन्द शुक्ल, सुशील शुक्ल, ज्ञान प्रकाश दूबे, राजू दूबे, जकाउल्लाह, मो. नसीर खां, डा. इम्तियाज, डा. तारिक हसन, अब्दुल वारिस फारूकी, मो. अहमद खां, बलराम यादव के साथ ही अनेक लोग शामिल रहे।