Tuesday, June 25, 2024
बस्ती मण्डल

बापू-शास्त्री जयन्ती अवसर पर रोटरी क्लब ने कुष्ठ रोगियों में बांटे वस्त्र, फल, किया रक्तदान

बस्ती। शुक्रवार को बापू-शास्त्री जयन्ती अवसर पर रोटरी क्लब बस्ती मिडटाउन के द्वारा उन्हें जयन्ती अवसर पर याद किया गया। कुष्ठ रोगियों में वस्त्र, फल वितरण के साथ ही रक्तदान एवं विविध आयोजन किये गये।
प्रातः 09ः00 बजे कारगिल शौर्य स्तम्भ पर वीर शहीदों को श्रंद्धाजलि अर्पित किया गया, इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी आशाराम वर्मा जी रहें तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में तहसीलदार पवन जायसवाल शामिल थे। रोटरी अध्यक्ष डॉ0 डी0के0 गुप्ता के नेतृत्व में पुष्पांजलि का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी ने कहा कि वीर सेनानियों के बलिदान के कारण ही आज हम सभी सुरक्षित हैं और इनके बलिदान को हमें सदैव याद रखना होगा।
इस अवसर पर मुख्य रूप से मयंक श्रीवास्तव, राजन गुप्ता, आशीष श्रीवास्तव, विवेक वर्मा, ऋषभ, वरूण, अनिल सिंह, आशीष आदि उपस्थित रहें। इसी क्रम में सुभाष तिराहे पर नेता सुभाष चन्द्र बोस जी की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम के दूसरे चरण में बाल सम्प्रेक्षण गृह में बाल कैदियों को रोट्रेक्ट क्लब के अध्यक्ष गौरव सिंह के नेतृत्व में बिस्किट, मिष्ठान एवं फल का वितरण किया गया।
बापू जी के जन्मदिन पर हथियागढ़ स्थित कुष्ठ आश्रम में कुष्ठ रोगियों को फल, मिष्ठान, वस्त्र एवं दैनिक उपयोग की वस्तुएं प्रदान की गयी तथा इस अवसर पर एक रक्तदान शिविर का आयोजन जिला चिकित्सालय, बस्ती के सहयोग से सम्पन्न हुआ, जिसमें 15 लोगों ने रक्तदान किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी रमेश चन्द्र जी रहे। कहा कि गांधी, ं शास्त्री जी के सपनों का भारत बनाने के लिए हमें मिल जुलकर प्रयास करना होगा तभी हम इनके सपनों का भारत बना सकेगें। उन्होंने कहा कि कुष्ठ रोगियों की सेवा ही बापू को सच्ची श्रंद्धाजलि है।
कार्यक्रम में इन्हरव्हील क्लब बस्ती मिडटाउन के द्वारा मरीजों को वस्त्र एवं दैनिक उपयोग की वस्तुएं प्रदान की गयी। कार्यक्रम का संचालन मयंक श्रीवास्तव ने किया ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ0 डी0के0 गुप्ता, डॉ0 सी0के0 वर्मा, जिला कुष्ट अधिकारी, जगबीर सिंह, सिंह वेलफेयर, कुलविंदर सिंह, रेडक्रास, डॉ0 निधि गुप्ता, कौशल त्रिपाठी, रामदास, देवेन्द्र, कुलदीप, डॉ0 राकेश कुमार, डॉ0 दीपक, कीर्ति, अनुराधा, ज्ञान श्रीवास्तव, इमरान, गोपाल पाण्डेय, सत्यम्, नीरज श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव, राहुल त्रिपाठी, विमलेश आदि शामिल रहे।