Thursday, July 4, 2024
हेल्थ

अब रात10 बजे तक लगेगा कोविड का टीका

बस्ती।कोविड का टीका सोमवार से रात 10 बजे तक लगेगा। जिला महिला अस्पताल में विशेष कोविड बूथ बनाया गया है। कर्मचारियों, व्यापारियों व मजदूर तबके को टीकाकरण में इससे सुविधा मिलेगी।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एफ हुसैन ने बताया कि शासन के निर्देश के क्रम में शहरी क्षेत्रों में रोजगार संबंधी व्यवस्तता के दृष्टिगत छूटे हुए लाभार्थियों के लिए फ्लेक्सी टाइमिंग व्यवस्था के अंतर्गत कोविड टीकाकरण का सत्र संचालित किया जाना है। जनपद में सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक कम से कम एक फिक्सड कोविड टीकाकरण सत्र का संचालन दो शिफ्ट में टीम ल्गाकर किया जाना है।
उन्होंने बताया कि आम लोगों की सुविधा को देखते हुए इसके लिए जिला महिला अस्पताल का चयन किया गया है। सोमवार से वहां पर रात 10 बजे तक कोविड बूथ संचालित होगा। टीकाकरण स्टॉफ की तैनाती की जा रही है। जो लोग व्यवस्तता के कारण दिन में टीका नहीं लगवा पा रहे हैं, उनके लिए टीकाकरण का यह अच्छा अवसर है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए टीका लगवाने में लापरवाही न बरतें। जिन लोगों का पहला व दूसरा डोज ड्यू है वह जरूर टीका लगवा लें। टीका लगवाकर खुद भी सुरक्षित होंगे तथा परिवार भी सुरक्षित रहेगा।