Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

छात्र संसद का चुनाव संपन्न

बस्ती।आज दी सी एम एस बस्ती में छात्र संसद का चुनाव संपन्न हुआ।

इस अवसर पर प्रबंधक अनूप खरे ने बच्चों को माला एवं डाइस पहना कर अभिनंदन किया एवं बच्चों के अच्छे भविष्य की कामना की विधानसभा लोकसभा की चुनाव की तरह बैलट से मतदान संपन्न कराया गया। हेड ब्वॉय एवं हेड गर्ल सहित हाउस कैप्टन सीनियर और हाउस कैप्टन जूनियर्स का चुनाव संपन्न हुआ चुनाव अधिकारी प्रधानाचार्य नूपुर त्रिपाठी ने बताया कि 88% मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया मतदान के दौरान छोटे-छोटे बच्चों में खासा उत्साह देखा गया।
चुनावी प्रक्रिया को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रबंधक अनूप खरे ने बताया कि भविष्य में भारत में लोकतंत्र की मजबूती एवं निष्पक्ष चुनाव कैसे संपन्न हो इस प्रक्रिया को बच्चों को बताने के लिए छात्र संसद का चुनाव विद्यालय परिवार द्वारा हर वर्ष कराया जाता है जिसमें बच्चों द्वारा बड़े हर्षोल्लास से मतदान की पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी मनाते हुए संपन्न कराया जाता है।
इस दौरान हेड बॉय संतोष यादव ने 90% मत पाकर विजय प्राप्त किया हेड गर्ल हेतु गरिमा यादव ने भी 80% मत पाकर विजय प्राप्त किया एवं डिप्टी हेडब्वॉय के रूप में निलेश एवं डिप्टी हेड गर्ल के रूप में श्रुति जयसवाल ने विजय प्राप्त किया।
हाउस कैप्टन में ग्रीन हाउस से मोहम्मद एहतेशाम विजय, ब्लू हाउस के हलीमा हुसैन ने ,येलो हाउस से श्रेया सिंह ने ,रेड हाउस से प्रिंस यादव ने विजय प्राप्त किया
चुनावी प्रक्रिया में त्रिपाठी,श्रीराम यादव , विमला सिंह,स्मिता अस्थाना,सूरज श्रीवास्तव,हरेंद्र पाण्डेय,सुषमा श्रीवास्तव आदि शिक्षक उपस्थित रहे।