Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

किसान यूनियन ने तीन कृषि कालाकानून को लेकर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री,गृहमंत्री का जलाया पुतला

बनकटी/बस्ती।(वकील सिद्धिकी)शनिवार को पुलिस ने संयुक्त किसान मोर्चा के आन्दोलन को देखते हुए किसान सभा, किसान यूनियन के पदाधिकारियो को सुबह ही घर पर नजरबंद कर दिया गया है लेकिन फिर भी हौसले बुलंद रहे ।
सयुंक्त किसान मोर्चा दिल्ली के आवाहन पर भ०कि०यू० बनकटी ईकाइ द्वारा तीन कृषि काला कानून की वापसी, धरने पर हो रहे किसान के साथ पडताड़ना, एवं खीरीलखीमपुर मे किसान हत्या मे हत्यारों को फांसी की सजा,एवं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री से स्तीफा आदि मागों को लेकर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, गृहमंत्री का बनकटी ब्लाक क्षेत्र के पूरनपुर, रौतापार, सजनाखोर, मकदूमपुर आदि गांवों में पुतला जलाया गया। वर्तमान सरकार पूरी तरह से तानाशाही रवैया अपना रही है। लोकतांत्रिक तरीके से विरोध प्रदर्शन को रोकना यह साबित करता है कि सरकार किसानों मजदूरों के हितों को लेकर आन्दोलन करने वालों का मनोबल तोड़ने का कार्य कर रही है। लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं होंगे।हम लोग किसानों के हितों के लिए संघर्ष करते रहेंगे।
इस कार्यक्रम मे मुख्य रूप से रामफेर चौधरी, प्रमात्मा चौधरी, रामनवल चौधरी ,राम सागर चौधरी, जोखन चौधरी,रामकेश चौधरी, राम सागर एवं सम्बन्धित गांव के किसान मजदूर काफी संख्या में मौजूद रहे।