Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

बस्ती मिनी मैराथॉन 17 को दौड़ेंगे धावक, तैयारियां तेज

बस्ती। 17 अक्टूबर को जिला प्रशासन तथा नेशनल एसोसिएशन ऑफ यूथ के द्वारा होने वाली बस्ती मिनी मैराथॉन की तैयारी शुरू हो चुकी है। रविवार को शास्त्री चौक पर होने वाले ’बस्ती मिनी मैराथॉन’ की जानकारी देते हुए भावेष पान्डेय ने बताया कि यह रेस हर वर्ष की भाँति एक संदेश देते हुए इस वर्ष ‘टीकाकरण अभियान’ को समर्पित होगी, जिसमें बस्ती व अन्य ज़िलों के प्रतिभागी प्रतिभाग करेंगे। मैराथन दौड़ में पुरुष और महिला भाग लेंगी।
कार्यक्रम में विजेताओं को नगद पुरस्कार दो वर्गों में दिए जाएँगे, जिसमें प्रथम विजेता को 11000₹, द्वितीय विजेता को 7100₹, तृतीय विजेता को 5100₹ व टॉप टेम में आने वाले प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा तथा सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। अब तक लगभग दो हज़ार प्रतिभागियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये वालंटियर्स ने पूरी ताक़त लगायी है, जिसमें सभी को ज़िम्मेदारियाँ बाटी गयी है।

मैराथन के रूट का पहले निरीक्षण किया जा चुका है इस बार धावकों को दौड़ने के लिए शानदार रूट मिलेगा। रूट के एक-दो स्थानों पर प्रशासन को मरम्मत के लिए कहा गया है, मैराथन से पहले सड़कों की धूल भी साफ कर दी जाएगी। किसी प्रकार की अनहोनी न हो, इसके लिए जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती को लेकर अनुरोध किया गया है। इस पर एसपी ने हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। उन्होंने मैराथन की प्रसन्नता करते हुए कहा कि जिले में ऐसे कार्यक्रम का आयोजन होना गौरव की बात है।