Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

कुर्मी महासभा ने किया गृह राज्य मंत्री अजय को बर्खास्त करने की मांग, सौंपा ज्ञापन

बस्ती। मंगलवार को भारतीय कुर्मी महासभा जिलाध्यक्ष डा. वी.के. के नेतृत्व में महासभा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने लखीमपुरखीरी प्रकरण को लेकर प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर राज्यपाल को 4 सूत्रीय ज्ञापन भेजा।
जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में कहा गया है कि तिकुनिया, लखीमपुर खीरी में किसानों की हुई बर्बर हत्या के मामले में निष्पक्ष जांच के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को तत्काल बर्खास्त कर मामले की सीबीआई से जांच कराया जाय। मृतक के आश्रितों को एक-एक करोड़ रुपए तथा एक एक सदस्यों को सरकारी नौकरी प्रदान किया जाए। घायलों को पांच-पांच लाख रुपए प्रदान किया जाए। यदि मांगे पूरी नहीं हुई तो महासभा किसान संगठनों के साथ सड़क पर उतर कर धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगी। इसके साथ ही उ.प्र. विधान सभा चुनाव में भारतीय कुर्मी महासभा पूरे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का पुरजोर विरोध करेगी।
ज्ञापन सौंपने वालोें में आर.के. सिंह पटेल, प्रान्तीय संगठन सचिव अशोक कुमार वर्मा, मनीष चौधरी, अशोक कुमार, प्रवीण चौधरी, शीतला, राधेश्याम चौधरी, कृष्ण चन्द्र चौधरी, डा. श्याम नरायन चौधरी आदि शामिल रहे।