Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

पिछड़ा मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने स्वास्थ्य केंद्र पर पहुच कर मरीजों का हाल जाना

कुदरहा/बस्ती।पीएचसी कुदरहा पर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा बाहर की दवा व जांच के नाम पर मरीजों व तीमारदारों का लगातार शोषण की शिकायत पर शनिवार को पिछड़ा मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने स्वास्थ्य केंद्र पर पहुच कर मरीजों का हाल जाना। जिस पर अधिकांश मरीजों ने हजारों रुपये की बाहर की दवा व जांच कराने का आरोप लगाया।

पिछड़ा मोर्चा के जिलाध्यक्ष ब्रह्मदेव यादव देवा ने अस्पताल परिसर में पहुंचे और दवा कराने आयी जमालपुर निवासनी सरोज देवी ने बताया कि मेरी लड़की रिप्सी 14 वर्षीय को दस दिनों से बुखार था। एक सप्ताह टाइफाइड का दवा किये अब मलेरिया का कर रहे है। कोई आराम नहीं है। दवा व ब्लड का जांच बाहर का लिखे थे। दो हजार रुपया खर्च हो गया लेकिन आराम नही मिला। पहले के डाक्टर साहब आज आये भी नही है और फोन भी नहीं उठा रहे है।
मरीज नैनसी, राधेश्याम, राहुल ने बताया कि कुछ दवा अंदर से मिला है और कुछ बाहर से लेना पड़ा। जिस पर देवा ने ओपीड़ी देख रहे डा० राम प्रकाश से बाहर की जांच व दवा के बारे में पूछा तो उहोंने बताया कि आज ओपीडी देखने की जिम्मेदारी मिली है। किसी भी मरीज का जांच बाहर से मै नही लिखा हूँ। जिस पर देवा बाहर की लिखी दवा पर्ची और जांच दिखाया। तो उहोंने बताया कि एक पर्चा डा० शाशि और दूसरा फार्माशिष्ट जेपी वर्मा का है। जिस पर उहोंने ने नाराजगी जताई। वही लैव में जांच कर रहे एलए मिठाई लाल ने बताया कि प्राथमिक उपचार की सभी जांचे है। मेरे पास जिसका पर्चा आता है उसका निःशुल्क जांच कर रिपोर्ट देता हूँ।
पिछड़ा मोर्चा के जिलाध्यक्ष ब्रह्मदेव यादव देवा बताया कि क्षेत्र में लोगो की लगातार शिकायत पर आज स्वास्थ्य केंद्र का हाल जानने आया था, यहां पर भ्रष्टता इस कदर है कि बाहरी व्यक्ति द्वारा बाहर की दवा व जांच कमीशन के लिए लिखा जा रही है। इसकी शिकायत स्वास्थ्य मंत्री व उच्च अधिकारियों से लिखित करेगें।