Sunday, June 30, 2024
बस्ती मण्डल

हरियाणा के करनाल में किसानों पर हिंसक लाठी चार्ज से उपजा आक्रोश

बस्ती । हरियाणा के करनाल जिले में प्रदर्शन कर रहे निहत्थे किसानों पर एसडीएम आयुष सिन्हा के आदेश पर हिंसक लाठीचार्ज का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। किसान सभा के नेतृत्व में विभिन्न जंन संगठनों व किसानों ने जिला अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए आरोपी एसडीएम की बर्खास्तगी ,हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजे जाने सहित चार सूत्रीय मांग पत्र प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को प्रेषित किया।
किसान सभा बस्ती के अध्यक्ष व माकपा के जिला सचिव कामरेड राम गढ़ी चौधरी व उपाध्यक्ष सुरेंद्र मोहन शर्मा के नेतृत्व में पदाधिकारियो, किसानों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में जानबूझ कर हिंसक लाठी चार्ज के आदेश पर हुए घटना क्रम में सरकार में शामिल लोगों के खड़यंत्र सहित सभी विन्दुओ पर न्यायिक जांच, लाठीचार्ज में गंभीर रूप से घायल किसान की मृत्यु पर निकटतम परिजनों को 1 करोड़ का मुआवज़े तथा सरकारी नौकरी दिए जाने सहित देश भर में किसान आंदोलन के दौरान दर्ज फ़र्ज़ी मुकदमा को वापस लिए जाने की मांग शामिल है।
प्रदर्शन में राम गढ़ी चौधरी ,सुरेंद्र मोहन शर्मा, के के तिवारी,अशरफी लाल, सत्यराम शेष मणि, नवनीत यादव, सुभाष यादव, सिराज अहमद,प्रमोद कुमार ,वीरेंद्र कुमार चौधरी,अनुज कुमार,राम जियावन मौर्य, कांशी राम आदि शामिल रहे।…