Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

अल्पसंख्यक कांग्रेस की मुहिम, लिख रहे हैं ‘जड़ो की खोज’ पुस्तक

बस्ती । अल्पसंख्यक कांग्रेस के जिला चेयरमैन मिन्हाजुल हक के अल्पसंख्यक परिवारों के जड़ों की खोज, बिछड़े या भूल चुकी नई पीढी को परिवारांें से जोड़ने की मुहिक शुरू किया है। ‘टूवर्डस आवर रूट्स’ ‘जड़ो की खोज’ पुस्तक का लेखन कर रहे मिन्हाजुल हक ने सोमवार को गांधीनगर स्थित एनआईएस के सभागार में एक गोष्ठी का किताब के स्वरूप पर रोशनी डाली।
बताया कि उनके पूर्वज जमीन्दार थे और देखते ही देखते परिवार के लोग आजादी के बाद कई हिस्सों, गांवों में बट गये। पुस्तक का उद्देश्य बिखरे लोगों को एकजुट कर उन्हें उनके इतिहास और जड़ो से जोड़ना है। इससे सामाजिक स्तर पर बिखराव के बीच तरक्की और समस्याओं का भी आकलन हो सकेगा।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से मसीउज्जमा, मास्टर कमरूद्दीन, हिफजुर्ररहमान, महफुजुर्रहमान, मोहिउद्दीन, जिशान, वसीम, फरहान, इमरान, निजामुद्दीन, मिसबाहुल हक, अब्दुल वारी, मो. तारिक आदि शामिल रहे।

धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई की मांग
बस्ती । बादशाह सिने फ्लेक्स के स्वामी कुलवेन्द्र सिंह मजहबी ने  पुलिस अधीक्षक सहित अन्य विभागीय अधिकारियों को भेजकर कहा है कि सिनेफ्लेक्स के निर्माण हेतु अम्बेडकरनगर जनपद के अकबरपुर निवासी विवेक विश्वकर्मा उर्फ छोटू को जिम्मेदारी सौंपी। विवेक ने 43 हजार अग्रिम लेकर कार्य पूरा नहीं किया और लगभग 70 हजार रूपये की लकड़ी आदि बरबाद कर दिया और सामान लेकर भाग गया। मजहबी के प्रार्थना पत्र पर मुख्यमंत्री पोर्टल शिकायत दर्ज हुई। इसकी जांच कोतवाली पुलिस द्वारा करने पर ब्रिकीकर विभाग में कार्यरत आशुतोष मिश्र एवं उप जिलाधिकारी के अर्दली रवि सिंह ने मजहबी को फोनकर कहा कि शिकायत को वापस ले लो, हम लोग भी सरकारी कर्मचारी है। फंसाकर बरबाद कर देंगे।
बादशाह सिने फ्लेक्स के स्वामी कुलवेन्द्र सिंह मजहबी ने मांग किया है कि दोनों सरकारी कर्मचारियों के विरूद्ध पद का दुरूपयोग करने, धमकी देने , मुकदमें की जांच को प्रभावित करने के मामले में समुचित कार्यवाही की जाय।