Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का जनप्रतिनिधियों द्वारा गरीब पात्र व्यक्तियों में अन्नव झोले का किया गया वितरण

संतकबीरनगर।(कालिन्दी मिश्रा) ‘‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’’ के अन्तर्गत जनपद के सभी उचिर दर राशन की दुकानों पर लाभार्थियों को निःशुल्क अन्न वितरण कार्यक्रम ‘‘अन्न महोत्सव’’ के रूप में आयोजित किया गया। आयोजित अन्न महोत्सव के तहत लाभार्थियों को शासन से भेजे गये बैगो में राशन एवं लाभार्थियों को फोल्डर और मा0 मुख्यमंत्री जी की ओर प्रेषित पत्र भी दिये गये। इस अवसर पर मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का लाभार्थियों से सीधी बात-चीत एवं उदबोधन का सीधा प्रसारण उपस्थित लोगो ने देखा और सुना। मा0 प्रधानमंत्री जी ने लाभार्थियों से सीधे सम्वाद करते हुए उन्हें शासन प्रशासन एवं स्थानीय स्तर पर मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए उनके बच्चों की पढ़ाई लिखाई एवं घर गृहस्थी का हाल-चाल भी जाना तथा लाभार्थियों के जबाव पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि आज शत प्रतिशत योजनाओं का लाभ गरीबों एवं जरूरतमंदों को मिल रहा है। कोविड-19 महामारी से लड़ने तथा दुनिया के सबसे बड़े मुफ्त टीकाकरण अभियान के सफल संचालन में देशवासियों के सहयोग की सराहना किया। इस अवसर पर मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपने उदबोधन में मा0 प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार व्यक्त करते हुए इस अवसर पर उपस्थित लाभार्थियों, जनप्रतिनिधियों एवं जन सामान्य का स्वागत एवं अभिनन्दन करते हुए कहा कि प्रदेश में 80 हजार से अधिक सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत संचालित उचित दर की दुकानों से आज 15 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को अन्न महोत्सव के अवसर पर निःशुल्क राशन का वितरण किया जा रहा है।
जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के कुशल मार्ग दर्शन में जनपद में आयोजित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत आयोजित ‘‘अन्न महोत्सव’’ कार्यक्रम के दौरान जनपद के अलग-अलग उचिर दर राशन की दुकानों पर उपस्थित लाभार्थियों को मा0 राज्य मंत्री श्रीराम चैहान, सांसद प्रतिनिधि आनन्द त्रिपाठी सहित अन्य जन प्रतिनिधिगणों एवं अधिकारियों द्वारा प्रति यूनिट के हिसाब से निःशुल्क राशन, मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रेषित पत्र एवं विकास कार्यो पर आधारित फोल्डर का वितरण किया गया। केके मिश्रा प्रतिनिधि आज
———————————-
संत कबीर नगर 05 अगस्त। उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के दिशानिर्देशन एवं प्रभारी जनपद न्यायाधीश अनिल कुमार वशिष्ठ के निर्देशन में राज्य महिला आयोग की सदस्या श्रीमती मनोरमा शुक्ला की अध्यक्षता में महिला जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन निरीक्षण भवन के सभागार में किया गया। जिसमें जिला प्रोबेशन अधिकारी डा0 श्वेता त्रिपाठी एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव हरिकेश कुमार उपस्थित रहे। कार्यक्रम में 03 शिकायतकर्ता उपस्थित आये थे जो जनपद के विभिन्न थानों के फौजदारी एवं पारिवारिक मामलों से सम्बन्धित थे जिनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित को महिला आयोग की सदस्या द्वारा आदेशित किया गया।
जन सुनावई कार्यक्रम के दौरान ही मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की भी चर्चा की गयी एवं उपस्थित जन सामान्य को योजना के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान की गयी कार्य जिला प्रोबेशन अधिकारी द्वारा सूचना प्रदान की गयी इस योजना हेतु जनपद में कुल 59 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए हैं जिनके 55 स्वीकृत किये गये है और 20 को लाभान्वित किया जा चुका है। 18 वर्ष से अधिक आयु की एक बालिका को विवाह हेतु 1 लाख 1 हजार रूपये की सहायता योजना के तहत प्रदान की गयी है। सत्यापन हेतु 02 प्रार्थना पत्र लम्बित है और एक प्रार्थना पत्र निरस्त किया गया है।
———————————-
संत कबीर नगर 05 अगस्त। माननीय प्रभारी जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, संत कबीर नगर अनिल कुमार वशिष्ठ की अगुवाई में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, संत कवीर नगर के सचिव/न्यायिक अधिकारी हरिकेश कुमार के निर्देशन में दिनांक 05-08-2021 दिन गुरुवार को न्यायालय परिसर में कोविड-19 टीकाकरण का आयोजन क्या गया, जिसमे कर्मचारियों, अधिवक्ताओं, वादकारियों समेत 100 लोगों को कोविड-19 का टीकाकरण किया गया। सचिवध्न्यायिक अधिकारी हरिकेश कुमार द्वारा कोरोना टीकाकरण का लाभ प्राप्त करने वालो लोगों से मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग एवं दो गज की दूरी से सम्बंधित नियमों का पालन करने हेतु अनुरोध किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग से आदित्य सक्सेना, सीमा शर्मा, संजू गुप्ता, प्रियंका, प्रगति राय तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से सुनील कुमार, राम यज्ञ चैधरी, आर. भवन चैधरी, राहुल, जयशंकर, बलदेव एवं हरिशंकर समेत कई अधिवक्ता, कर्मचारी एवं वादकारीगण मौजूद रहे।