Sunday, April 21, 2024
मनोरंजन

एनसीबी के घेरे में क्या अब आ रही हैं दीया मिर्ज़ा? खुद ट्वीट कर दी सफाई!

बॉलीवुड का इन दिनों हाल बेहद बुरा चल रहा है और मौजूदा हालातों को देख सुधार की कोई गुंजाइश नज़र भी नहीं आ रही। जिस तरह एक-एक कर बॉलीवुड के गहरे दबे काले राज़ों से पर्दाफाश हो रहा है ऐसा लग रहा मानो अंत नज़दीक है। यह किस्सा शुरू तो सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु से हुआ था लेकिन अब धीरे-धीरे न जाने इसके कितने और नए पन्ने खुलते जा रहे हैं।

सुशांत के केस में सीबीआई जाँच तो हो ही रही थी लेकिन जबसे एनसीबी ने इसमें कदम रखा है, हर दिन कुछ नए चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं।

बॉलीवुड के बड़े-बड़े एक्टर्स का नाम अब इस ड्रग मामले में फंसता नज़र आ रहा है। सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह, श्रद्धा कपूर के बाद दीपिका पादुकोण का नाम सामने आने से हर तरफ सनसनी फ़ैल गयी है। जिसके बाद दीपिका को समन भेजने की बात भी चल रही है। इसी बीच अब खबर आ रही है कि अभिनेत्री दीया मिर्जा भी नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के निशाने पर हैं और दीया को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

एनसीबी ने ड्रग्स कनेक्शन में एक और अभिनेत्री की ओर इशारा किया था। बताया गया था कि यह अभिनेत्री 40 साल की हैं। लेकिन ख़बरों की मानें तो वह अभिनेत्री और कोई नहीं बल्कि आर माधवन की हीरोइन रह चुकी दीया मिर्ज़ा हैं और कहा जा रहा है कि इनसे भी अब जल्द ही पूछताछ की जा सकती है।

एनसीबी के सूत्रों के मुताबिक ड्रग पेडलर्स अनुज केशवानी और अंकुश से पूछताछ के बाद दीया मिर्जा के नाम का खुलासा हो रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि दीया की मैनेजर उन तक ड्रग्स की खेप पहुंचाने का काम करती थीं। इतना ही नहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में तो ऐसा दावा भी किया जा रहा है कि साल 2019 में दीया के लिए ड्रग्स खरीदी गयी थी।

हालाँकि इन सभी ख़बरों को बेबुनियाद और झूठा बताते हुए खुद दीया ने अपने ट्वीटर पर ट्वीट कर सफाई दी है। उन्होंने इस मामले में अपना नाम सामने आने पर अपने आपको फँसाये जाने की एक साज़िश बताई है। दीया ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर अपना पक्ष रखा है।

दीया ने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि ‘मेरे बारे में जिस तरह की आधारहीन खबरें आ रही हैं, उन्हें मैं पूरी तरह खारिज करती हूं।यह मेरी छवि को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है।’

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ‘इस तरह की निम्नस्तर एवं बेबुनियाद रिपोर्टिंग से मेरी प्रतिष्ठा पर सीधी ठेस पहुँच रही है और इससे मेरे सालों की कड़ी मेहनत से बने मेरे इस कॅरियर को काफी नुकसान भी हो सकता है।’

अंत में अपने तीसरे ट्वीट में दीया मिर्जा लिखती हैं, ‘मैंने अपने जीवन काल में किसी भी तरह के ड्रग्स या इस जैसे किसी अन्य पदार्थों का सेवन नहीं किया है। एक सच्ची भारतीय नागरिक होने के नाते मैं इस मामले में हर तरह से कानूनी उपायों का सहारा लूंगी। मेरे साथ खड़े होने के लिए मेरे समर्थकों का धन्यवाद।’

सूत्रों से मिली जानकारी के हिसाब से, दीया की मैनेजर ने ड्रग्स पेडलर्स से एक से दो बार मीटिंग की थी। दीया से पहले उनकी मैनेजर को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है, उसके बाद अभिनेत्री को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

 

– श्वेता उपाध्याय