Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

विद्युत स्पर्शाघात से हुई युवक की मौत

गायघाट/बस्ती। कलवारी थाना क्षेत्र के प्रतापीपुर गांव निवासी एक युवक की विद्युत स्पर्शाघात से मौके पर ही मौत हो गई। घर के जिम्मेदार व्यक्ति की मौत से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। वहीं गांव वालों में शोक की लहर व्याप्त है।

पुलिस को दिए तहरीर में राम मूरत पाण्डेय ने लिखा है कि छोटे भाई 35 वर्षीय अश्विनी कुमार पाण्डेय गुरुवार की रात करीब आठ बजए शौच के लिए गांव के बाहर जा रहे थे। गांव के बाहर छुट्टा पशु लड़ रहे थे। अपने बचाव के लिए वे बिजली के खंभे के पीछे छिपने के लिए भागे कि खम्भे के स्टेकवायर से टकरा गये। स्टेकवायर में विद्युत प्रवाह होने के कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई। काफी समय बीत जाने के बाद भी अश्विनी के घर न पहुंचने पर परिजन उन्हें खोजने निकले तो गांव के बाहर बिजली के खंभे के स्टेकवायर से चिपका पाया। बिजली लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो चुकी थी।
शुक्रवार की सुबह कलवारी पुलिस ने पंचनामा भरकर लाश को पोस्टमार्टम हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया। मृतक अश्विनी खेती किसानी कर परिवार का पालन पोषण करते थे। अश्विनी के असमय मौत से एकमात्र छोटी बेटी, पत्नी, वृद्ध पिता अनन्तराम सहित पूरे परिवार का रो रो कर बुरा हाल है।