Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

जिला मुख्यालयों पर 9 अगस्त को मौन व्रत रखेंगे माध्यमिक शिक्षक: मार्कण्डेय सिंह

बस्ती । उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की मंडलीय बैठक राजकीय पुस्तकालय में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष राम पूजन सिंह व संचालन मण्डल मंत्री संजय द्विवेदी ने किया। प्रांतीय उपाध्यक्ष मार्कण्डेय सिंह ने कहा कि 9 अगस्त को अपनी माँगों को लेकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर महापुरुषों की प्रतिमा के समक्ष एक दिवसीय मौन व्रत रखा जाएगा और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया जाएगा। 22 अगस्त को राज्य परिषद की बैठक लखनऊ में आयोजित की जाएगी, जिसमें जिलों के सदस्यता अभियान की समीक्षा की जाएगी। माध्यमिक शिक्षक संघ में आईटी प्रकोष्ठ का गठन किया जाएगा। जिसमें प्रभारी के साथ-साथ सह प्रभारी भी बनाये जाएंगे।

मण्डलीय मंत्री संजय द्विवेदी ने कहा कि मण्डल में 31 जुलाई तक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। सदस्यता अभियान की मॉनिटरिंग के लिए प्रत्येक जनपदों में प्रभारी पदाधिकारियों की नियुक्ति कर दी गयी है।। संघ ने निर्णय लिया है कि कोरोना से मृतक शिक्षक परिवारों के आश्रितों की हर सम्भव सहायता की जाएगी। जिला पदाधिकारी प्रत्येक प्रभावित परिवारों के घर जाकर संवेदनाएं व्यक्त करेंगे। प्रांत की ओर से जारी परिपत्र को जिलाध्यक्षों के माध्यम से जनपद के प्रत्येक इकाइयों में भेजा जाएगा।

बैठक में ऑनलाइन स्थानांतरण, तदर्थ शिक्षकों की समस्याओं का निस्तारण, वित्तविहीन शिक्षकों को सेवा नियमावली व मानदेय निर्गत कराने, पेंशन, जीपीएफ, एरियर, पदोन्नति व चयन आयोग से चयनित शिक्षकों के ज्वाइनिंग , वेतन भुगतान , बोर्ड परीक्षा के बकाया पारिश्रमिक के भुगतान सहित अन्य मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक को प्रांतीय अनिरुद्ध त्रिपाठी, राम पूजन सिंह, संजय द्विवेदी, बस्ती जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह, मंत्री अरुण कुमार मिश्रा, सिद्धार्थनगर से राम विलास चौधरी, गुलाब चन्द्र मौर्या, संतकबीरनगर से गिरिजानंद यादव, महेश राम, मोहिबुल्लाह खान सहित अन्य मौजूद रहे।