Saturday, May 18, 2024
हेल्थ

सरकार और जनप्रतिनिधियों की मदद से करोना की तीसरी लहर से भी होगी जीत

– कोरोना काल में गोरखपर सांसद रवि किशन की पहल पूर्वांचल में बनी है नजीर

बस्ती। कोरोना की तीसरी लहर पर भी सरकार और जनप्रतिनिधियों की मदद से जीत हासिल की जाएगी। गोरखपुर के सांसद और सिने स्टॉर रवि किशन की कोविड के दौरान निभाई गई भूमिका पूर्वांचल के लिए मिसाल है। गोरखपुर जनपद में इलाज के लिए आस-पास के जिलों से ही नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य बिहार व पड़ोसी देश नेपाल तक के मरीज आते हैं।

सांसद की ओर से स्वास्थ्य सेवाओं के लिए किए गए कार्य का फायदा पूर्वांचल के लोगों को मिल रहा है। यह कहना है रोटरी क्लब ग्रेटर के प्रवक्ता व भावी अध्यक्ष एलके पांडेय का। श्री पांडेय ने बताया कि रवि किशन ने न केवल अपने संसदीय क्षेत्र में बल्कि संसदीय क्षेत्र से बाहर निकल कर भी लोगों की मदद की। उनकी सहायता लगभग 33 लाख लोगों तक पहुंच चुकी है। वह न केवल जमीनी सहायता अभियान से जुड़े रहे, बल्कि जनजागरूकता के लिए वीडियो बनाकर प्रदेश में कोविड से बचाव और टीकाकरण के प्रति लोगों के व्यवहार परिवर्तन में बड़ा योगदान दे रहे हैं।

एम्स गोरखपुर में 300 बेड के अस्पताल के संचालन में मुख्य भूमिका निभाने वाले सांसद ने रामगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करवाने के लिए सांसद निधि और केंद्रीय योजना के तहत 40 लाख रुपए का आवंटन करवाया है। जिले में 15 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं, जिसका लाभ पूर्वांचल के मरीजों को मिलेगा। सांसद रवि किशन जैसे सक्रिय जनप्रतिनिधियों की मदद से प्रदेश सरकार कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने में कामयाब हुई है। राज्य में कोविड से स्वस्थ होने की दर 95 फीसदी तक पहुंच चुकी है।

जन जागरूकता का असर है कि 2.24 करोड़ से अधिक लोग कोविड का टीका लगवा चुके हैं। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए प्रदेश पूरी तरह से तैयार है। सभी क्षेत्रों में बाल रोग विशेषज्ञ क्लिनिक स्थापित किये जा रहे हैं और अकेले गोरखपुर में 120 बाल चिकित्सकों की टीम नियुक्त की गई है। हिंदी, भोजपुरी सहित अन्य भाषाओं में 600 से अधिक फिल्में कर चुके सांसद रवि किशन ने कोविड के इस कठिन दौर में लोगों की सेवा करना और हर मोड़ पर खड़े रहने को अपने जीवन का उद्देश्य बना लिया है।