Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

ज्येष्ठ माह के चौथे मंगलवार को भजन कीर्तन के साथ हुआ प्रसाद वितरण

बस्ती । ज्येष्ठ मास की चौथे व अंतिम मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता ओम प्रकाश अरोरा के संयोजन में कम्पनी बाग स्थित शिव मंदिर पर भजन कीर्तन किया गया। कोरोना प्रोटोकाल के साथ ही भण्डारे का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।
कम्पनी बाग स्थित शिवमंदिर पर बजरंग बली जी के गुणगान के साथ ही सुन्दरकाण्ड का पाठ और भजन कीर्तन किया गया। आयोजक ओम प्रकाश अरोरा ने कहा कि हिन्दू धर्म में ज्येष्ठ मास के हर मंगलवार को बड़ा मंगल कहते हैं। बड़े मंगल के दिन हनुमान जी की पूजा करने से भक्त की मनोकामना पूरी होती है। हिन्दू धर्म में हनुमान जी की पूजा का बड़ा महत्व है। पौराणिक कथाओं के अनुसार हनुमान जी ऐसे देव हैं जो अभी भी पृथ्वी पर जीवित हैं। वे अपने आराध्य भगवान श्रीराम की आज्ञा का पालन करते हुए आज भी पृथ्वी पर जीवित रहते हुए अपने भक्तों का कल्याण करते हैं। धार्मिक मान्यता है कि हनुमान जी पूजा से भक्तों के सभी दुख दूर हो जाते हैं।
उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए बहुत ही सतर्कता के साथ आयोजन किया गया। इसके साथ ही संकट मोचन बजरंग बली से सभी के कल्याण के लिए प्रार्थना भी की गयी।
इस दौरान प्रमुख समाजसेवी कमलसेन, जयप्रकाश अरोरा, राजू विश्वकर्मा, पवन मल्होत्रा, सुदर्शन, डिप्टी सरदार, सोनू पाण्डेय, चिन्टू, जयंत, विनोद सचदेवा, साहब सिंह, निखिल अरोरा, करन, संचित, सुरेन्द्र जायसवाल, विमल अरोरा, शशि अरोरा, अंकिता, लक्ष्मी अरोरा, कंचन भाटिया, नीलम, सविता, परवेश, दामन आदि लोगों ने सहयोग किया।